FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान मेलबर्न के 10वें भारतीय फिल्म महोत्सव के मुख्य अतिथि होंगे!

ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरियन सरकार द्वारा संचालित, मेलबर्न का भारतीय फिल्म महोत्सव 2019 में शुरू हो रहा है जो 8 से 17 अगस्त तक कल्चरल सिटी में रखा जाएगा।

0 513

भारतीय फिल्मों के वार्षिक उत्सव के मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय अभिनेता और सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी उपस्थिति से फेस्टिवल का मान बढ़ाएंगे।

 पिछले 10 वर्षों में ये फेस्टिवल सीढ़ी दर सीढ़ी बढ़ते हुए पुर्णतः विकसित हो कर एक जमीनी स्तर के फेस्टिवल से अब एक सरकार द्वारा समर्थित और कई ग्लोबल प्रशंसा हासिल करने वाला दक्षिणी गोलार्ध का सबसे बड़ा भारतीय फिल्म महोत्सव बन चुका है। इस वर्ष इस उत्सव की सेंट्रल थीम ‘साहस’ निर्धारित की गई है, ऐसी खासियत जो भारतीय फिल्म व्यवसाय की समावेशिता और विविधता में कूट कूट कर बसी है।

किंग खान जिन्हें वैश्विक स्तर पर काफी माना जाता है, वे अन्य अतिथियों के साथ 8 अगस्त, 2019 को आधिकारिक रूप से इस त्योहार की शुरुआत करेंगे और ‘प्रीमियर विक्टोरिया’ और इस प्रतिष्ठित त्योहार के निदेशक मीतू भौमिक लांग भी उनके साथ होंगे।

 शाहरुख खान ने कहा, “मैं मुख्य अतिथि के रूप में इस त्योहार की शुरुआत के लिए विक्टोरियन सरकार और मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव से आमंत्रण पाकर काफी खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारी इतनी बड़ी और विविधता वाली इंडस्ट्री का जश्न खूब जोश और उत्साह के साथ मनाए जाने योग्य है, और यही तो फेस्टिवल का मतलब है।  मैं इस साल इस उत्सव के विषय ‘साहस’ को लेकर विशेष रूप से खुश हूं. साहस एक ऐसी भावना है जो उन कहानीकारों के साथ प्रतिध्वनित होती है जो वास्तव में समाज और दुनिया को बदलने की क्षमता रखते हैं।  मेलबर्न में चक दे इंडिया की शूटिंग की बहुत अच्छी यादें अब तक मेरे दिल में बसी हैं और इस बार फिर से यहां भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने के लिए मैं बहुत उत्सुक हूं।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.