FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

भारत फिल्म कैसे बनी ? फिल्म की शूटिंग कैसे हुई? खास रिपोर्ट

1 951

सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘भारत’ साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है।फिल्म भारत का टीज़र आने के साथ ही अब लोगों में फिल्म को लेकर उत्सुकता भी बढ़ गई है। तो हमने सोचा क्यूं ना आपको बताया जाए फिल्म भारत से जुड़ी कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जिन्हें आप जानना तो चाह रहे होंगे लेकिन कहीं मिल नहीं पा रही होगी।कोई बात नहीं दोस्तों, आइए हम आपको बताते हैं फिल्म भारत और उससे जुड़ी ऐसी बातें जो शायद आपको मालूम ना हो।


फिल्म भारत किसकी रीमेक है ?
सलमान खान की ‘भारत’, 2014 की दक्षिण कोरियाई ‘आड टू माय फादर ’से inspired है, ये सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म साल 1947 से शुरू होकर, 70 साल के भारत के सफर को दिखाएगी।साथ ही दिशा पटानी, तब्बू, जैकी श्रॉफ, सुनील ग्रोवर और वरुण धवन के साथ एक कैमियो में अभिनय करते हुए नजर आएंगे।फिल्म ईद 2019 पर सिनेमाघरों में उतरने वाली है।


वरुण बने धीरूभाई अंबानी !
वरुण धवन, जो फिल्म भारत में एक कैमियो निभा रहे हैं, खबरों के मुताबिक, वरुण धवन ‘भारत’ में एक युवा धीरूभाई अंबानी की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे।फिल्म में उनका एक कैमियो है।फिल्म भारत की बड़े पैमाने पर मुंबई, माल्टा, अबू धाबी, पंजाब, दिल्ली में शूटिंग हुई
सलमान की बॉस बनी हैं कटरीना ?हर फिल्म की तरह नहीं होगी फिल्म भारत।क्यूंकि इस फिल्म में कटरीना कैफ सलमान खान की बॉस बनी नजर आएंगी,जो उनकी फिल्मो’ एक था टाइगर ‘और’ टाइगर जिन्दा है ‘के विपरीत होगी, जहां सलमान और कैटरीना दोनों बराबर थे।जबकि फिल्म ‘भारत’ में, कैटरीना  सलमान खान की बॉस की भूमिका निभाएंगी।


कर्ली गर्ल होंगी कैट ?
अपनी आने वाली फिल्म ‘भारत’ से कैटरीना कैफ के नए लुक ने काफी ध्यान खींचा है।कैटरीना को अक्सर सीधे बालों में देखा जाता है लेकिन अब वो पहली बार कर्ल में नजर आएंगी और इस नए रूप को देखने के लिए दर्शक काफी उत्साहित हैं।


नोरा का दिखेगा जलवा
दिलबर ’गाने से दर्शकों को झुका देने के बाद, नोरा फतेही फिल्म ’ भारत ’में अपनी अगली सिनेमाई उपस्थिति दर्ज कराएगी।वो फिल्म में सुनील ग्रोवर का लव इंटरेस्ट बनी हैं और उनके किरदार में काफी दम है।चर्चा ये भी है कि सलमान खान फिल्म में सुनील ग्रोवर के दोस्त की भूमिका में होंगे और तीनों के एक साथ कई सीन होंगे। 


टीम भारत ने खुद बनाया वाघा बार्डर
फिल्म ‘भारत’ सात दशकों से अधिक समय तक भारत के विकास का प्रदर्शन करेगी और स्क्रिप्ट के अनुसार उन्हें वाघा सीमा पर कुछ दृश्यों को शूट करने की आवश्यकता थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से ऐसा नहीं हो पाया, इसलिए  फिल्म के निर्माताओं ने लुधियाना में एक सेट बनाया जिसमें शूटिंग हुई।
दिखेंगे भारत के बाल कलाकार 
एक रिपोर्ट के अनुसार, बठिंडा, पंजाब के दो बाल कलाकार फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में अभिनय करते नज़र आएंगे।पार्थ जिंदल और एकम महल फिल्म में पाकिस्तानी लड़कों की भूमिका निभाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

1 Comment
  1. Akanksha Kumar says

    Jordaarrr