FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

’गांधी’ के 150 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में, फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी ने आठ प्रमुख अभिनेताओं के साथ दी एक विशेष श्रद्धांजलि; पीएम नरेंद्र मोदी ने किया लॉन्च!

0 422

फिल्मकार राजकुमार हिरानी जिन्होंने अपनी कलात्मकता के साथ महात्मा गांधी के सिद्धान्तों को हमारे जीवन में फिर से जीवित किया है उन्होंने ‘राष्ट्रपिता’ यानी ‘बापू’ की 150वीं जयंती पर उन्हें विशेष श्रद्धांजलि अर्पित की।

गांधीजी  के जीवन, शिक्षाओं और मूल्यों पर आधारित है l  फिल्म निर्माता द्वारा बनाई गई इस फिल्म में आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, सोनम कपूर, कंगना रनौत और विक्की कौशल जैसे प्रमुख कलाकार हैं।

एक अनोखे प्रदर्शन में, दर्शक राजकुमार के विज़न की शक्ति और अनुभवी कलाकारों की टोली पहली बार एक मंच पर एक साथ नज़र आएगी। इस वीडियो को हमारे प्रधान मंत्री “श्री नरेंद्र मोदी” ने कल देश की राजधानी में अपने निवास पर रिलीज कर दिया है।

फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी ने यह वीडियो शेयर कर लिखते है, “Deeply honoured to have played a small part in showcasing Mahatma Gandhiji’s greatness. Celebrating and saluting 150 years of the Mahatma #ChangeWithin –  https://t.co/HdsUTwCccS”

पिछले साल, राजकुमार हिरानी ने दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। उस समय, सिनेमा की पहुंच की सराहना करते हुए, उन्होंने व्यक्त किया था कि कैसे सरकार कानून और नीतियां बनाती हैं, लेकिन फिल्म निर्माता के पास लोगों के दिलों तक पहुंचने और आसानी से सामाजिक परिवर्तन लाने की क्षमता होती है। कुछ समय तक इस पर विचार करते हुए, राजकुमार हिरानी को यह आईडिया आया जो ‘बापू’ की शिक्षाओं और जीवन पर केंद्रित होगा।

और आज यह विशेष श्रद्धांजलि सभी के सामने है जिसने निश्चित रूप से प्रशंसकों को अधिक उत्साहित कर दिया है…. जहां यह प्रॉजेक्ट राजकुमार हिरानी का है और इसके साथ पूरी फिल्म बिरादरी की तरफ़ से आदरणीय “बापू” को श्रद्धांजलि अर्पित की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.