FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

बरुन सोबती की 22 यार्ड्स कर रही है अंतरराष्ट्रीय बाजारों में धमाल

0 438

भारतीय फिल्मों का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिलीज होना और वहां ज्यादा से ज्यादा बिजनेस करना आम घटना होती जा रही है। ऐसी ही एक फिल्म जो वर्तमान में रूस में चर्चा में है वह है बरुण सोबती स्टारर 22 यार्ड्स। मिताली घोष के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। खासतौर पर यह देखते हुए कि फिल्म एक इंडी जॉनर की है और अपने स्तर के बावजूद यह फिल्म 100 से अधिक स्क्रीन्स में एक बड़ी रिलीज पाने में सफल रही है।

यह फिल्म 3 सप्ताह से अधिक समय से उस देश में चल रही है और अभी तक इसकी सफलता बरकरार है। फिल्म बरुन की टेलीविजन लोकप्रियता के कारण अच्छा प्रदर्शन कर रही है और फिल्म बाजार में रिकॉर्ड बनाने को तैयार है।  एक छोटे बजट की स्वतंत्र फिल्म होने के बावजूद, इसकी रिलीज आश्चर्यजनक रूप से व्यापक स्तर पर हुई है। यह अपने तरह की पहली फिल्म है जिसमें कोई बड़ा कलाकार नहीं है।

इसकी इस सफलता के बाद, 22 यार्ड्स अब जल्द ही एक और अच्छे और कम एक्सप्लोर किए गए बाजार कजाकिस्तान में रिलीज की जाएगी।  फिल्म की कहानी एक स्पोर्ट्स मैनेजर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक कथित बुकिंग घोटाले में अपनी विश्वसनीयता और करियर खो देता है।  सोबती द्वारा निभाए गये मैनेजर के किरदार को एक नए और आगामी युवा खिलाड़ी को एक प्रमुख लीग खिलाड़ी बनने के लिए तैयार  करके अपने करियर को फिर से खड़ा करना है।  फिल्म में रजित कपूर, पांची बोरा, अमर्त्य रे और चैती घोषाल हैं।

जब बरुन से पूछा गया तो उन्होंने कहा, “यह जानना वास्तव में आश्चर्यजनक है कि फिल्म रूस में इतना अच्छा प्रदर्शन कर रही है। रिलीज हुए 3 सप्ताह हो चुके हैं और यह असंभव सा ही है कि हमारी जैसी छोटी स्वतंत्र फिल्म रूस जैसे देश में इतने व्यापक रूप से रिलीज हो।  वैसे यह बड़ी टिकट फिल्मों के लिए एक बड़ा बाजार है, हालांकि हमारी जैसी मामूली फिल्म का वहां असाधारण व्यवसाय करना भी बहुत अच्छी बात है। मुझे खुशी है कि अब फिल्म को यह नया लीज़ मिल गया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक और मंज़िल मिल गई है।  और रूस में सफलता के बाद, हम जल्द ही कजाकिस्तान जाने वाले हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.