FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

टिपिकल रोहित शेट्टी एंटरटेनर…Simmba

0 77

रणवीर सिंह – सारा अली खान की एक्शन एंटरटेनर Simmba सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है । रोहित शेट्टी की फिल्म ‘मसाला एंटरटेनर’ फिल्मों में अगली कड़ी है । एक्शन व कॉमेडी रोहित शेट्टी की फिल्मों की पहचान रहे हैं। सिम्बा में भी वही बात है। अक्षय कुमार व सिंघम फेम अजय देवगन के कैमियो फिल्म का मज़ा बढ़ा देते हैं। सिंबा और सिंघम की जोड़ी को देखकर दर्शकों का दिल खुश हो गया है। फ़िल्म 100 करोड़ के पार पहुंच चुकी है..क्या है सिम्बा की सफलता की वजह , समीक्षा के साथ बता रहें हैं सैय्यद तौहीद।

Simmba

बाजीराव सिंघम के गांव शिवगढ़ का रहने वाला अनाथ लड़का संग्राम भालेराव उर्फ़ Simmba  (रणवीर सिंह) बचपन से ही पुलिस में जाना चाहता है। पुलिस की वर्दी के जरिये पैसे कमाना चाहता है। यही ख़्वाब उसे भ्रष्ट बना देता है। ड्यूटी निभाते हुए उसका एक ही एजेंडा होता है कि वह जायज-नाजायज तरीके से रुपए हासिल कर सके। इसी बीच उसका तबादला गोवा में कर दिया जाता है। वो काली ताकतों हिमायती हो जाता है।

सिंबा की पोस्टिंग गोवा के मिरामार इलाके में है। रोहित शेट्टी और गोवा पर एक पूरी आर्टिकल लिखी जा सकती है। मीरामार में ख़तरनाक दुर्वा रानाडे (सोनू सूद) का राज चलता है। रुपए की लालच या यूं कहें जल्द अमीर बनने की चाह में सिंबा दुर्वा रानाडे से हाथ मिला लेता है। वो राज करने के सपने देखने लगता है। इसी बीच उसकी मुलाकात शगुन (सारा अली खान) से होती । धीरे-धीरे यह रिश्ता प्यार में तब्दील हो जाता है। एक घटना की वजह से लालची सिंबा का हृदय परिवर्तन होता है। बेईमानी ईमानदारी में बदल जाती है।

Ranveer Singh

कहानी पूरी तरह से फॉर्मूला स्टीरियोटाइप है । सिम्बा के किस्म की अनेक कहानियां बॉलीवुड में गढ़ी जा चुकी हैं। भ्रष्ट अफसर का बाद में सच्चा सेवक बन जाना लेकिन फिर भी आंखों को भाता है। लार्जर दैन लाईफ कथाएं हमें पसंद आती हैं।

सिंबा’ के दोनों हाफ़ ठीक- ठाक है। मनोरंजन के लिहाज़ से फ़िल्म निराश नहीं करती। सेकंड हाफ़ में कहानी थोड़ी फिसलती नज़र आई है। लेकिन अजय देवगन उसे बचा ले जाते हैं। सिंघम व सिम्बा का कनेक्शन फ़िल्म का रोचक पहलू है।

रोहित शेट्टी टिपिकल फ़िल्म मनोरंजन में बेहतर करती है। फिल्म से होकर एक अच्छा संदेश भी मिलता है । रणवीर सिंह फ़िल्म की जान हैं। इस किस्म के किरदारों में वो एक्सेल कर जाते हैं। शीर्षक रोल सिम्बा को जी कर दिखाया है। लार्जर दैन लाईफ छवियां ऐसे किरदारों को लोकप्रिय बना देती हैं।

Song from simmba

सोनू सूद, सिद्धार्थ जाधव, आशुतोष राणा एवं सारा अली खान ने रणवीर का अच्छा साथ दिया है । आशुतोष राणा- रणवीर सिंह को एक डिपार्टमेंट में देखकर अच्छा लगता है। सिद्धार्थ जाधव प्रभावित करते हैं। रणवीर के सिम्बा शो में सारा अली खान को बहुत अधिक स्पेस नहीं मिला है। सारा बेहतर संभावना की नायिका हैं। आज नही तो कल उनके मद्देनजर भी कहानियां लिखी जाएंगी।

Ranveer Sara

एक टिपिकल रोहित शेट्टी फ़िल्म को जिन चीजों की दरकार होती है। फ़िल्म में सारे तत्व मौजूद हैं। लोकेशन, एक्टिंग, एक्शन,डायलॉग्स, कॉमेडी, रोमांस तथा एक लार्जर दैन लाईफ हीरो ..सभी हैं। सार में कहूं तो ‘सिम्बा’ विशुद्ध रोहित शेट्टी स्टाइल की फ़िल्म है। रणवीर -रोहित के दीवाने इसे मिस नहीं करना चाहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.