FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

पोलिटिकल ड्रामा ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ पर बोलीं रिचा चड्ढा

0 18

पंगा में एक जबरदस्त परफ़ार्मेंस के बाद, मिल रही सर्वश्रेष्ठ प्रशंसा और समीक्षा से उत्साहित रिचा चड्ढा ने अब अपनी अगली बहुप्रतीक्षित घोषणा की है। यह अभिनेत्री, सुभाष कपूर की फिल्म मैडम मुख्यमंत्री की शीर्ष भूमिका को लेकर इन दिनों सुर्खियों में हैं। फिल्म के लिए उन्होंने स्टार्ट टू फिनिश की तर्ज पर लखनऊ में पूरे नवंबर और दिसंबर के दौरान 40 दिनों का शूटिंग शेड्यूल पूरा किया।

पेशे से पत्रकार रह चुके सुभाष ने एक वास्तविक राजनीतिक ड्रामा रचा है। एक पत्रकार होने के नाते उनका इस विषय पर पहले से ही अनुभव रहा है, ऐसे में उन्होंने एक विस्फोटक स्क्रीप्ट तैयार की है, जिसने तत्काल रिचा का ध्यान आकृष्ट किया। वे कई वर्षों से स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे और हमारे समय की एक बेहतरीन, राजनीतिक और सामाजिक रूप से जागरूक अभिनेत्रियों में से एक होने के नाते रिचा स्पष्ट रूप से उनकी पसंद थीं। पिछले साल अजय बहल द्वारा निर्देशित उनकी फिल्म ने बलात्कार कानूनों और आर्टिकल 375 (फिल्म का नाम) पर एक राष्ट्रव्यापी चर्चा की शुरूआत की। रिचा का हमेशा से ही यह मानना है कि महिला नेतृत्व संबंधी भूमिकाओं के बारे में कहानियों के जरिए और अधिक बताने की जरूरत है और वे ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ में अपने हिस्से को लेकर काफी खुश हैं।

रिचा कहती हैं, “हमारी मेहनत की प्रतीक ‘मैडम चीफ मिनस्टर’ की घोषणा की गई है, और इस बात की घोषणा करने को लेकर मैं काफी खुश हूं। मैं अपनी अब तक की सबसे कठिन भूमिका के लिए तीक्ष्ण बुद्धि वाले सुभाष सर के साथ ही बेहतरीन कलाकारों मानव, अक्षय ओबेरॉय और सौरभ शुक्ला के साथ काम करने का मौका मिलने को लेकर आभारी हूं।”

फिल्म में अक्षय ओबेरॉय, शुभ्रज्योति, मानव कौल और सौरभ शुक्ला जैसे स्टार कलाकार हैं, जो 17 जुलाई को रिलीज़ होने वाली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.