FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

स्टार प्लस के शो ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ में देखने मिलेगी टेलीविज़न की दो सबसे आलीशान शादी!

0 1,083

यह कहना सुरक्षित होगा कि भारत में टेलीविजन इंडस्ट्री ने इतनी ग्रैंड और आलीशान शादी पहले कभी नहीं देखी होगी!

और यह सबसे बड़ी शादी, टीवी के सबसे प्रतिष्ठित शो “कसौटी जिंदगी की” में देखने मिलेगी। टीवी सीरिअल्स का हर दीवाना इस ख़बर से वाकिफ़ रखता है कि प्रेरणा की बहुप्रतीक्षित शादी होना अभी बाकी है लेकिन दर्शकों को शायद ही यह पता होगा कि वह किससे शादी कर रही है। प्रेरणा की शादी को पंजाबी और बंगाली के दो अलग-अलग रीति-रिवाज के साथ शाही अंदाज में अंजाम दिया गया है। और, चूंकि इसमें पंजाबी और बंगाली दोनों संस्कृतियां शामिल हैं, इसलिए दोनों धर्म की एक आलीशान और शाही शादी पेश करने के निर्माता एक साथ आये है जो टीवी पर एक ऐसी शादी पेश करने के लिए तैयार है जिसे देखकर दर्शकों की आंखे चार हो जाएंगी।

शादी का यह पूरा सीक्वेंस ग्रैंड होने के साथ-साथ काफ़ी मज़ेदार भी है जिसमें दो बिल्कुल अलग संस्कृतियों की शादी को उनके समृद्ध रीति-रिवाजों और परंपराओं के साथ दर्शाया जाएगा। टीम से जुड़े एक सूत्र ने साझा करते हुए हमें बताया,”दूल्हा और दुल्हन के कॉस्ट्यूम से लेकर सजावट, भोजन, सेरेमनी और रसम रिवाज तक, सब कुछ बेहद बारीकी और डिटेलिंग के साथ किया गया था। पूरे आयोजन का नज़ारा बिल्कुल परफ़ेक्ट था और जब दो शादियों की हर छोटी-बड़ी योजना पर खर्च करने की बात आई तो दिल खोलकर खर्चा किया गया है। हमने लगभग 27-30 लाख खर्च किए होंगे। शो में दर्शकों की पसंद और नापसंद को ध्यान में रखते हुए सेट पर शादी को बेहद सटीक तरीके से अंजाम दिया गया है क्योंकि शो में रिलेशनशिप और शादी के रिवाजों को हाईलाइट किया जाता है और इस बार यह दोनों इसमें शामिल थे इसलिए सब कुछ दोगुना हो गया।”

इतना तो तय है कि यह डबल वेडिंग धमाका, टीवी की अब तक की सबसे ग्रैंड शादी है जिसे दर्शकों ने आज से पहले कभी नहीं देखा होगा।

“कसौटी जिंदगी की 2” अपने मूल प्रतिष्ठित शो की अगली कड़ी है, जिसे देशभर के दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था और अब 18 साल बाद इस शो ने एक बार फिर टीवी पर अपनी वापसी की है। यह शो स्टार प्लस पर हर सोमवार से शुक्रवार, रात 8 बजे प्रसारित किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.