FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

INTERVIEW : ऋतिक सर के साथ होने वाले डांस फेस ऑफ के लिए मैं बहुत नर्वस हूं -टाइगर श्रॉफ़

अपनी फ़िल्म स्टूडेंट ऑफ द इयर-2 के प्रमोशन में व्यस्त टाइगर से फिल्मसिटी वर्ल्ड ने की खास बातचीत.. टाइगर श्रॉफ़ से एक्टिंग, फिल्मों के अलावा कई पहलुओं पर खास बातचीत की हमारे रिपोर्टर शौनक जैन ने..पेश है बातचीत है खास अंश…

0 998

रिपोर्टर- टाइगर ये फ़िल्म एक प्रतियोगिता पर आधारित है.. क्या फ़िल्म के स्टारकास्ट के बीच कुछ प्रतियोगिता थी?

टाइगर- हो सकता है उन दोनो( हीरोइनों)  के बीच हो,मगर मेरे साथ तो कुछ नहीं था ऐसा.. हालांकि वे दोनो सेट पर अच्छे दोस्त बन गए और इन सब ने मिलकर मेरे साथ खूब मस्ती की मतलब मेरी टांग खिचाई खूब की.. पर सेट पर खुशी और प्यार का वातावरण था ..खास कर की दोनो लड़कियों के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी।

रिपोर्टर – तो आप इस कॉलेज में क्या पढ़ रहे हैं और जो मीम्स आ रहे है उन पर क्या खयाल है आपका?
टाइगर – जी मैं इस कॉलेज में रोमान्स, एक्शन सीख रहा हूँ (हंसते हुए).. मुझे सच में ऐसे कॉलेज में जाना है! और मीम्स तो मुझे देखने में मज़ा आता है! काफी हँसने वाले है ये! मुझे वो बड़ा अच्छा लगा जिसमे तारा और में मार्वल और डीसी के कॉस्ट्यूम में थे।

रिपोर्टर- यहाँ आप एक कबड्डी खिलाड़ी बने हैं ? क्या कुछ तैयारियां रहीं आपकी.
टाइगर – हाँ, कबड्डी प्रतियोगिता का एक खेल है फिल्म में। मैने कबड्डी की बहुत ट्रेनिंग की ताकि मेरा खेल परदे पर सही लगे और अपना खुद का “टेग्रिसम”  भी इस्तेमाल किया जो मेरे चाहने वालो को पसंद है।

रिपोर्टर – टाइगर क्या ये फ़िल्म एक चैन की साँस थी क्यूंकि आपकी बाकी फिल्मो से थोड़ी अलग थी? क्या स्टूडेंट का रोल प्ले करना आसान था आपके लिए?
टाइगर – जी हाँ, बागी 3 और ऋतिक सर के साथ जो फिल्म आ रही है, उनके मुकाबले ये आसान फिल्म थी। इसमे मैं पिटा भी और लोगों को जमकर पीटा भी .. मै कभी कॉलेज नहीं गया तो मुझे ये फिल्म करने में मज़ा आया।

रिपोर्टर – इंडस्ट्री में आपको अभी कोई कॉम्पटिशन देखने को मिली नहीं है आपको..क्या लगता है, ऐसा क्यों?

टाइगर- मेरा अपना तरीका है काम करने का जो मैने ऋतिक सर को देखते हुए डेवलप किया है..और आप सभी जानते हैं कि उनके जैसा एक्टर दूर दूर तक कोई नहीं..शायद ये बात मेरे हक में जाती है.. शुक्र है की ऋतिक सर अभी लांच नही हुए नहीं तो मेरी तरफ कोई देखता तक नहीं। आने वाली फ़िल्म में हम दोनो के बीच एक ‘डांस ऑफ’ है , अभी शूट नही किया पर मैं बहुत नर्वस हूँ। सर के सामने कोई भी कॉन्फि़डेंस खो देगा.. मगर उनके साथ शूटिंग करना अब तक अमेज़िंग अनुभव रहा है। कभी कभी तो मेैं लाइन भूल जाता हूँ और देखता रहता हूँ उन्हें.. सोचता हूँ की क्या ये सच में मैं अपने रोल मॉडल के साथ काम कर रहा हूं..

रिपोर्टर – जैसा कि आप कह रहें हैं कि आपके  लिए ऋतिक के साथ काम करना किसी सपने के पूरे होने जैसा है..कुछ बताएं फिल्म के बारे में..
टाइगर – हमारी फिल्म बहुत ही बड़ी फिल्म है। मुझे इस बात का गर्व है कि मेैं अपने हीरो( ऋतिक)  के साथ काम कर रहा हूँ, एक बड़े बैनर के साथ जुड़ा हूं और इतने माइंड ब्लोइंग डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के गाइडेंस में काम कर रहा हूं.. सिद्धार्थ सर ने इतनी खूबसूरती से फ़िल्म को जोड़ा है कि ये एक बेहतरीन फ़िल्म साबित होगी।

रिपोर्टर – हमने आपका नया गाना देखा। आलिया और आप साथ में बड़े सुंदर लग रहे हैं। आपका आलिया के साथ काम करने का पूरा अनुभव कैसा रहा?

टाइगर- थैंक्यू!  मुझे भी बड़ा मज़ा आया उनके साथ। पहले मुझे लगा कि ये तो आलिया है, क्या कमाल की अभिनेत्री हैं! आई होप मैं ज़्यादा रिटेक्स ना दूं पर फिर मुझे महसूस हुआ की वो इतनी बड़ी कलाकार होते हुए भी काफ़ी मेहनती हैं और फोकस के साथ काम करती है ..हर शॉट में 200% देती हैं। इससे मुझे बेहतर करने की प्रेरणा मिली।

रिपोर्टर – टाइगर वैसे तो आप बहुत कूल माइंड के हैं..लेकिन फिल्म के डायरेक्टर पुनीत मल्होत्रा बता रहे थे कि  कैसे एक बार वो आपको रिहर्सल्स के लिए बुलाना भूल गए और आपकी उनसे उस बात पर लड़ाई हो गयी। पूरी शूटिंग में सिर्फ तभी आप लड़े थे?

टाइगर – सही बात है..लेकिन मैं क्या करता यार! सब लोग अच्छे से शॉट दे रहे थे और सिर्फ में वहां डम्ब एक्सप्रेशन के साथ खड़ा रह.. मुझे अपने अभिनय का अभ्यास करना पसंद है! उसके बिना में नही रह सकता।

रिपोर्टर -आप चंद ऐसे एक्टर्स में शुमार हैं जिनके इतने सारे फैंस हैं। क्या आपको प्रेशर लगता है? और इस फ़िल्म में क्या आपको तनाव लगा कि एक्शन के बाद कॉलेज गोइंग ब्वॉय के रोल में कैसे लेंगे आपके फैंस.

टाइगर -हाँ, एक ज़िम्मेदारी तो है उन फैंस के लिए मेरे कंधों पर। जैस छोटे छोटे बच्चे आते है मिलने, तो मुझे खुशी होती है बहुत…और फ़िल्म का तनाव ज्यादा अपने फैंस की वजह से नहीं बल्कि एक जिम्मेदारी की वजह से है क्योंकि  ये करण सर (करन जौहर)  की बेबी है, तो उसका तनाव तो है।

रिपोर्टर – जैकी सर की भारत फ़िल्म के ट्रेलर पर आपका क्या खयाल हैं? और उन्होंने आपकी फ़िल्म देखी?

टाइगर – मुझे बड़ा पसंद आया भारत का ट्रेलर..खासतौर पर ट्रेलर की आखिरी लाइन दिल को छू जाती है…उन्होंने मेरी फ़िल्म तो नही देखी है अभी लेकिन ट्रेलर देख कर कहा था कि ‘बिन्दास है। पास हो गया”

रिपोर्टर –  हॉलीवुड के पास स्टेलॉन, अर्नोल्ड जैसे अभिनेता है जो एक्शन हीरोज़ है। भारत में आप एक ऐसे है जो उस स्तर का एक्शन करतें है। क्या यह एक ज़िम्मेदारी है? कभी आपको इससे ऐसा लगता है कि ये बात आपको रोक रही है या इमेज में बांध रही?

टाइगर – नही नहीं, ये तो एक ब्लेसिंग है। स्टेलोन, आर्नोल्ड, जैकीचैन, ब्रूस ली इतने बड़े हीरोज एक्शन की वजह से ही हैं। एक्शन पूरी दुनिया की भाषा है। सबको किसी के जैसा बनना है और जब बच्चे आकर कहते हैं कि उन्हें मेरे जैसा बनना है तो वो दुनिया की सबसे अच्छी फीलिंग होती है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.