FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

एक्सेल एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी की फ़िल्म “गली बॉय” ने एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवार्ड में ‘सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म: का पुरस्कार किया अपने नाम!

0 293

गली बॉय साल 2019 की एक कल्ट क्लासिक फिल्म बन गई है और साल भर में खूब वाहवाही बटोर चुकी है। हाल ही में, ज़ोया अख्तर के निर्देशन में बनी “गली बॉय” को एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

इस ख़बर से उत्साहित, ज़ोया अख्तर ने अपने सोशल मीडिया पर एक स्टोरी के जरिये आभार व्यक्त किया है। इतना ही नहीं, एक्सेल एंटरटेनमेंट के सोशल मीडिया हैंडल ने भी इस खबर को रीट्वीट किया है।

फिल्म को 92वें ऑस्कर अकादमी अवार्ड्स के लिए नामांकन भी मिला है।

 

गली बॉय धारावी के स्लम रैपर्स से प्रेरित एक कहानी है, जिसने सभी का ध्यान अपनी आकर्षित करते हुए खूब वाहवाही बटोरी है। फिल्म को बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया है जहाँ वह अनगिनत प्रशंसा के साथ दिल जीत चुकी है। साथ ही, इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में ‘बेस्ट फिल्म’ का पुरस्कार भी जीत चुकी है और जल्द ही इसे नाटकीय रूप से, जापान में रिलीज किया जाएगा।

फ़िल्म में मुख्य जोड़ी की ताज़ा केमिस्ट्री को बेहद पसंद किया गया है जहाँ रणवीर सिंह एक स्ट्रीट रैपर की भूमिका में नज़र आये थे, वही आलिया भट्ट ने उनकी प्रेमिका का किरदार निभाया था। फिल्म में सिद्धान्त चतुर्वेदी और कल्कि कोचलिन ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

जोया अख्तर द्वारा निर्देशित, गली बॉय टाइगर बेबी के सहयोग से एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित है। गली बॉय को भारत में 14 फरवरी 2019 को रिलीज किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.