FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

Aamir खान, अजय देवगन, और रणबीर कपूर समेत बड़े प्रो़डक्शन हाउस की फिल्मों पर कोरोना का ग्रहण

Aamir Khan , अजय देवगन और रणबीर कपूर समेत बड़े प्रो़डक्शन हाउस की फि,ल्मों पर कोरोना का ग्रहण

0 45

साल 2020 फिल्मों के लिहाज से अबतक बहुत बुरा साल रहा है. Aamir खान तक की फिल्में रिलीज को तरस रही हैं…तो कुछ ने ज्यादा नुकसान न हो इस लिहाज से डिजिटल की राह पकड़ ली है. लेकिन अभी भी बहुत सी फिल्में हैं जिनका पूरा शेड्यूल और रिलीज की कुंडली गड़बड़ा गई है..इस कड़ी में सबसे लेटेस्ट जो झटका लगा है वो अजय देवगन को लगा है. अजय देवगन की दो फिल्में जिनपर जोरों शोऱों से काम जारी था फिलहाल उनका भविष्य अधर में है. अजय की भुज द प्राइड ऑफ इंडिया जो 15 अगस्त को रिलीज होने वाली थी. वो अब साल के अंत में विजय दिवस यानि 16 दिसंबर को रिलीज हो रही है. वहीं फुटबॉल के बैकड्राप पर बन रही उनकी फिल्म मैदान अगले साल रिलीज होगी और चूंकि उसका लंबा चौड़ा शूट बाकी है तो रिलीज डेट तय नहीं है.

सबसे बुरा हाल रणबीर कपूर की फिल्मों का है. एक तरफ लंबे वक्त से बन रही उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज होने को तैयार थी कि लॉकडाउन हो गया तो वहीं उनकी शमशेरा जिसमें उनके साथ संजय दत्त भी हैं जुलाई में रिलीज को तैयार थी लेकिन अब इसके बारे में कोई सूचना नहीं है..क्योंकि फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन का काम काफी बाकी है. रणबीर कपूर की श्रद्धा कपूर के साथ लव रंजन के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म तो शुरु भी नहीं हो पाई क्योंकि इसकी शूटिंग अप्रैल में होनी थी.


इधर करण जौहर की मैग्नम ओपस तख्त जो कास्ट और रिसर्च वर्क के बाद जिसके लोकेशन की रेकी भी पूरी हो चुकी थी वो भी अटक गई है क्योंकि फिल्म का ज्यादातर हिस्सा स्पेन में शूट होना था जिसे कॉम्प्रमॉइज करके शायद जैसलमेर में शूट किया जाए. तख्त में लंबी चौड़ी स्टारकास्ट है जैसे रणवीर सिंह, विक्की कौशल, करीना कपूर, अनिल कपूर, आलिया . जान्हवी और भूमि पेडनेकर.


इधर यशराज फिल्म्स जो अपनी स्थापना के 50वें साल में एंटर कर चुका है वो वॉर की जबरदस्त कामयाबी के अपनी बड़ी फ्रेंचाइज का ऐलान भी नहीं कर पा रहा. जिसमें टाइगर सीरीज, वॉर का अगला पार्ट, धूम-4 के साथ और भी कई फिल्में हैं. यही नहीं डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा का ड्रीम प्रोजेक्ट भी शुरु नहीं हो पाया क्योंकि इसका बड़ा हिस्सा लंडन में फिल्माया जाना था.
वहीं आमिर खान की लाल सिंह चढ्ढा भी लगता है अगले साल के लिए खिसक जाएगी क्योंकि फिल्म का 40 दिन का शूट बाकी है और उसके बाद पोस्ट प्रोडक्शन..आमिर की ये फिल्म इसी साल क्रिसमस पर आने वाली थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.