FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

क्यों रानी मुखर्जी नहीं करेंगी सोशल मीडिया प्रमोशन

0 835

रानी मुखर्जी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी फैन फॉलोइंग तो बहुत है लेकिन वो कोई सोशल मीडिया एकाउंट हैंडल नही करती हैं। उनकी आने वाली फिल्म ‘हिचकी’के ट्रेलर लांच के दौरान उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर न होने की बात दोहराई और कहा कि वो इस भीड़ का हिस्सा नही बनना चाहती हैं । रानी वाई.आर.एफ. के ऑफिशल हैंडल से ही फ़िल्म को प्रमोट करेंगी।

रानी हमेशा से कुछ अलग करने और दर्शकों के लिए कुछ नया करने के लिए जानी जाती हैं। ‘ब्लैक’जैसे ब्लॉकबस्टर से लेकर ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ जैसी क्लासिक मूवी तक हर बार उन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिल में जगह बनाई है। रानी की हर फ़िल्म की अप्रत्याशित सफलता इस बात की ओर इशारा करती हैं कि आज के इस डिजिटल दौर में भी, बिना डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आए मन-माफ़िक रिजल्ट पाया जा सकता है। दर्शकों के दिल में उनकी फिल्मों को लेकर जो प्यार है वो फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम की दुनिया से बहुत ज्यादा पॉवरफुल है।

फिर भी, जिस तकनीक को पूरी दुनिया अपना चुकी है उससे दूर रहने का क्या कारण हो सकता है? इसके कई जवाब हो सकते हैं, सोशल मीडिया विशेषज्ञ राजू सिंह राठौर बताते हैं, “सबसे पहले तो रानी ने अपनी स्टारडॉम को बनाए रखा है उसकी तारीफ करनी होगी। भले ही वह सोशल मीडिया पर नही हैं लेकिन उन्होंने अपने स्टारडम को बहुत अच्छे स्तर पर बनाये रखा है।

लेकिन इसके पीछे का कारण अब भी सबसे अनजान है। हो सकता है कि इसके पीछे रणबीर कपूर वाली थ्योरी हो जिसके हिसाब से किसी भी सेलिब्रिटी को अपने फैंस से कुछ दूरी बनाकर रखना चाहिए। दूसरा कारण एक जाने -माने क्रिकेटर आशीष नेहरा के कारन जैसा जैसा हो सकता है जो कहते हैं कि वो स्मार्टफोन और गैजेट्स से दूरी ही बनाये रखनी चाहिए ।

सोशल मीडिया पर अकाउंट नहीं रखने के लिए दोनों सेलिब्रिटीज चर्चे में रहे हैं। आखिरकार, प्रशंसकों को आपसे जोड़े रखना किसी बड़ी रणनीति से कम नही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.