FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

साल 2018 रहा बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के नाम!

यह साल बॉलीवुड के लिए कई मायनों में खास रहा है। साल 2018 अविश्वसनीय फ़िल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के नाम रहा है।

0 100

यह साल बॉलीवुड के लिए कई मायनों में खास रहा है। साल 2018 अविश्वसनीय फ़िल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के नाम रहा है। कौन कौन सी एक्ट्रेस रहीं परदे की जान बता रहीं हैं हमारी सीनियर राइटर वर्षा..


पुरुषों की इस भीड़ में अभिनेत्रियां अपनी जगह बनाने में सफ़ल रही है। इस साल बॉलीवुड 
“पद्मावत”: फ़िल्म “पद्मावत” में रानी पद्मिनी की भूमिका में दीपिका पादुकोण ने अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया था। फ़िल्म में रानी पद्मावती की भूमिका में अभिनेत्री न केवल सौंदर्य बल्कि हिम्मत और वीरता का भी प्रदर्शन किया। दर्शकों के दिलो में जगह बनाते हुए पद्मावत बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने में सफल रही। इसी के साथ, महिला नेतृत्व में बनी इस फिल्म के साथ 300 करोड़ क्लब में प्रवेश करने वाली दीपिका बॉलीवुड की एकमात्र अभिनेत्री है और इस उपलब्धि ने उन्हें बॉलीवुड की रानी बना दिया है।


“स्त्री” –  हाल ही में रिलीज हुई फ़िल्म “स्त्री” के साथ श्रद्धा कपूर ने बॉलीवुड में स्त्री की ताकत का महत्व बखूबी समझा दिया है। श्रद्धा ने पहली बार रोचक शैली में अपने हाथ आजमाया,श्रद्धा कपूर एक अंडरडॉग फिल्म के साथ दर्शकों का दिल जीतने में सफ़ल रही हैं जिसकी गवाही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बयान कर रहा था।”स्त्री” वर्ष 2018 की सबसे सराहनीय और कंटेंट संचालित फिल्मों में से एक है। फ़िल्म में श्रद्धा कपूर अपने अविश्वसनीय भूमिका के लिए सराहना का पात्र बनी हुई है। इतना ही नहीं, लगभग 14 सप्ताह तक सिनेमाघर में अपनी जगह बनाये रखने वाली यह श्रद्धा कपूर की पहली फिल्म बन गई है।


“राज़ी” : चुलबुल आलिया भट्ट ने अपनी हालिया रिलीज “राज़ी” में अपने इंटेंस किरदार के साथ हर किसी को हैरान कर दिया था। फ़िल्म में आलिया के अभिनय को खूब सरहाया गया और यह फ़िल्म साल की बेहतरीन फ़िल्मो में शुमार है जिसे अपनी दमदार कहानी और अभिनय के लिए कई वक़्त तक याद रखा जाएगा।

महिला शशक्तिकरण के साथ यह साल इन सभी अभिनेत्रियों के साथ एक शानदार साल रहा है जिनके अभिनय ने दशकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ दी है जिसे कई सालों तक भुला पाना नामुमकिन होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.