FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

फरहान अब मुक्केबाज़ी करते हुए आएंगे नज़र !

0 745

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की 2013 में आई फिल्म भाग मिल्खा भाग में ओलंपियन स्प्रिंटर मिल्खा सिंह का किरदार निभाने के बाद, जिसने सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म प्रदान करने वाले सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था, फरहान अख्तर अब एक और खेल-नाटक के लिए छह साल बाद मेहरा के साथ फिर से जुड़ने के लिए तैयार हैं। तूफान नामक इस फ़िल्म में अभिनेता बॉक्सर की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे। फिल्म का निर्माण फरहान और रितेश सिधवानी द्वारा किया जाएगा ।

फ़िल्म से जुड़े करीबी स्रोत ने बताया,”यह बायोपिक नहीं है। यह अंजुम राजाबली द्वारा लिखी गई एक काल्पनिक कहानी है जिसे सुनते ही फरहान को प्यार हो गया था। राकेश ने अभी से फ़िल्म की तैयारी शुरू कर दी है और फ़िल्म के लिए फरहान बड़े पैमाने पर मुक्केबाजी में प्रशिक्षण लेंगे। वह राकेश के साथ फिर से काम करने के लिए उत्सुक हैं। फिल्म की शूटिंग इस साल से शुरू होने की संभावना है ।”
फ़िल्म भाग मिल्खा भाग में मिल्खा की भूमिका के लिए मेहरा ने फरहान के ट्रेनर समीर जौरा से कहा था कि वह फाइट क्लब से ब्रैड पिट जैसा अभिनेता का शरीर बना दे। फरहान ने नवंबर 2011 में प्रशिक्षण शुरू किया था, जो सप्ताह में चार दिन और एक दिन में एक घंटे के साथ शुरू हुआ था, जो आखिरकार सप्ताह में छह दिन और दिन में छह घंटे तक चला गया था। वह अपने दिन की शुरुआत सुबह 6.30 बजे एथलेटिक ट्रेनिंग के साथ करते थे, जिसमें एक घंटे दौड़ लगाना से ले कर फ्लेक्सिबिलिटी का अभ्यास शामिल था। इसके बाद कार्यात्मक प्रशिक्षण, और एक-दो घंटे के लिए पेट की कसरत की जाती थी। शाम को, वह दो घंटे के लिए प्रशिक्षित किया करते थे। फ़िल्म में सैनिक की भूमिका के लिए अभिनता ने 8 किलो वजन बढ़ाया था, वही स्प्रिंटर की भूमिका के लिए 10 किलो वजन कम किया था, जिसे द फ्लाइंग सिख के नाम से भी जाना जाता है। उनके प्रयासों से फरहान सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार अपने नाम करने में कामयाब रहे थे ।
फरहान को बॉक्सिंग में भी मज़ा आता है और उन्होंने एक बार यह खुलासा किया था कि उनकी ऑल टाइम फेवरेट फिल्मों में से एक मार्टिन स्कॉर्सेस की 1980 की अमेरिकी जीवनी खेल ड्रामा, रेजिंग बुल है। रॉबर्ट डी नीरो इस फ़िल्म में जेक लामोटा की भूमिका में नज़र आये थे, जो एक इटालियन-अमेरिकी मिडिलवेट बॉक्सर था, जिसका जुनूनी क्रोध, यौन ईर्ष्या और भूख ने उसकी पत्नी और परिवार के साथ उसके रिश्ते को नष्ट कर दिया था। इस फ़िल्म के लिए डी नीरो को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अकादमी पुरस्कार भी मिला था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.