FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

गुलशन कुमार को समर्पित फिल्मफेयर बेस्ट म्यूजिक एल्बम अवार्ड से भूषण कुमार की खुशी सातवें आसमान पर

0 99


टी-सीरीज़ के प्रमुख भूषण कुमार ने फिल्मफेयर अवार्ड्स के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया है। भूषण इस बात से बेहद अभिभूत महसूस कर कर रहे है कि फिल्मफेयर ने सर्वश्रेष्ठ संगीत एल्बम पुरस्कार का नाम उनके पिता जी के नाम पर चुना है। इस अवार्ड का नाम कैटेगरी में “द गुलशन कुमार अवार्ड फ़ॉर बेस्ट म्यूजिक एल्बम” रखा गया था।

फिल्मफेयर अवार्ड्स के अपने 64 वें संस्करण के लिए, टाइम्स समूह ने अनुभवी संगीत निर्माता स्वर्गीय गुलशन कुमार के नाम पर सर्वश्रेष्ठ संगीत एल्बम पुरस्कार से सम्मानित किया है। संजय लीला भंसाली को पद्मावत के लिए इस उपाधि से सम्मानित किया गया है, जो यह सम्मान पाने वाले पहले प्राप्तकर्ता है।

भूषण कुमार ने हार्दिक प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा, “मेरे पिता और गुरु को सम्मान देने के लिए मैं फिल्मफेयर और टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप का बेहद शुक्रगुज़ार और आभारी हूँ। भारत में संगीत उद्योग का चेहरा बदलने और इसे बदलने वाले व्यक्ति की याद में बेस्ट म्यूजिक एल्बम अवार्ड का नामकरण किया जाना काफी दिलचस्प है। “

प्रथम प्राप्तकर्ता के बारे में बात करते हुए, भूषण कुमार ने कहा, “मैं इस शीर्षक के लिए पहले पुरस्कार विजेता के रूप में संजय लीला भंसाली से बेहतर नाम के बारे में नहीं सोच सकता था। पद्मावत के साथ संगीत की दुनिया में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए सर को हार्दिक बधाई। ”

गुलशन कुमार ने 80 के दशक में टी-सीरीज़ की स्थापना की थी और देश में लीडिंग रिकॉर्ड लेबल के रूप में उभरकर संगीत उद्योग में एक गहरी छाप छोड़ दी है।

गुलशन कुमार के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बाद, उनके बेटे भूषण कुमार ने बहुत ही कम उम्र में कंपनी को संभाला और टी-सीरीज़ के क्षितिज में तेजी से वृद्धि करते हुए न केवल संगीत की दुनिया में उल्लेखनीय सफलता हासिल की बल्कि प्रमुख फिल्म स्टूडियो टी-सीरीज़ की स्थापना भी की है।

हाल ही में, भूषण कुमार वैश्विक मैप पर भारत से टी-सीरीज़ को दुनिया का सबसे अधिक सदस्यता वाला यूट्यूब चैनल बनाने के लिए सुर्खियों में थे।

आने वाले वर्षों में कई बड़ी टिकट फिल्मों की एक दिलचस्प सूची के साथ, टी-सीरीज़ कई वर्षों से दर्शकों का मनोरंजन करते आए है और आने वाले समय मे भी जनता का दिल जीतने के लिए तैयार है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.