FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

बाहुबली पर भारी बिग बी ? 43 साल पहले अमर अकबर एंथनी ने बनाया था कमाई का कीर्तिमान

0 219

आज मसाला फिल्मों में मील का पत्थर मानी जाने वाली फिल्म अमर अकबर एंथनी को रिलीज के 43 साल पूरे हो गए हैं. अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने ज़माने की सुपरहिट फिल्म अमर अकबर एंथनी की 43 वीं सालगिरह पर उन दिनों ली हुई अपने बच्चों श्वेता और अभिषेक की तस्वीर को कुछ मजेदार फैक्ट्स के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. अमिताभ ने इस पोस्ट में लिखा कि उस समय की कमाई के हिसाब को यदि आज के रुपए के मूल्य के बराबर माने तो अमर अकबर एंथनी की उन दिनों की सवा 7 करोड़ रुपए की कमाई आज के बाहुबली द कंक्लूजन की कमाई को भी पार कर जाएगी ।आपको बता दें कि बाहुबली 2 ने 1800 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

तस्वीर को इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए अमिताभ लिखते हैं ”श्वेता और अभिषेक मुझसे अमर अकबर एंथनी के सेट पर मिलते हुए । उस वक्त माय नेम इज एंथनी गोंजाल्विस गाना शूट हो रहा था और जगह थी हॉलिडे इन बाॅल रूम। तस्वीर समुद्र के सामने ली गई है।”

       अपनी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में अमिताभ वेस्ट कोट और बो टाई पहने हुए हैं और अपने दोनों बच्चों श्वेता और अभिषेक को दोनों बांहों में उठाए हुए हैं।मनमोहन देसाई द्वारा निर्देशित अमर अकबर एंथनी में अमिताभ विनोद खन्ना और ऋषि कपूर जैसे जाने-माने कलाकारों ने काम किया है। फिल्म में यह तीनों भाई बचपन में बिछड़ जाते हैं और अलग-अलग आस्थाओं वाले 3 परिवारों द्वारा अपनाए जाते हैं।

बिग बी आगे कहते हैं ”जब मन जी( मनमोहन देसाई)  मुझसे इस फिल्म का आईडिया शेयर करने आए और फिल्म का टाइटल बताया तो मैंने सोचा कि इनका दिमाग खराब हो गया है ।70 के दशक में जब फिल्मों का नाम बहन ,भाभी और बेटी के इर्द-गिर्द घूम रहा था उस समय ऐसा टाइटल उस समय के हिसाब से बिल्कुल नागवार था। लेकिन सोचिए कि इस फिल्म ने 7.25 करोड़ रुपए का बिजनेस किया उस दौर में। 25 हफ्ते 25 थिएटर सिर्फ मुंबई में ।वो कहते हैं ना…. कि अब ऐसा नहीं होता.. वह दिन भी क्या दिन थे।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.