FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

फ़िल्म ‘नमस्ते लंदन’ ने रिलीज़ के 14 साल किये पूरे; निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह ने फ़िल्म से जुड़ा दिलचस्प किस्सा किया साझा!

0 15

‘नमस्ते लंदन’ की रिलीज़ को 14 साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन विपुल अमृतलाल शाह के निर्देशन में बनी यह फिल्म दर्शकों के बीच आज भी उतनी लोकप्रिय है और फिल्म को इसकी मुख्य जोड़ी अक्षय कुमार-कैटरीना कैफ की शानदार केमिस्ट्री, चार्टबस्टर म्यूजिक, शानदार कहानी और स्वर्गीय ऋषि कपूर, जावेद शेख और उपेन पटेल सहित अन्य कलाकारों के अभिनय के लिए जाना जाता है।

दिलचस्प बात यह है कि सफल निर्माता-निर्देशक विपुल शाह द्वारा स्थापित म्यूजिकल ब्लॉकबस्टर ‘सनशाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड’ के निर्माता अपने सोशल मीडिया पर 14 साल की सालगिरह के अवसर पर फिल्म के प्रशंसकों के लिए एक रोमांचक क्विज़ लेकर आए हैं।

फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा साझा करते हुए,विपुल शाह याद करते हैं, “जब फिल्म रिलीज़ हुई, उस दिन दोपहर में सबसे महत्वपूर्ण इवेंट में से एक ‘भारत-श्रीलंका विश्व कप’ मैच था। इसलिए, फिल्म का शाम का शो में लगभग खाली था। और हर कोई सोच रहा था कि शनिवार को क्या होगा, क्या फिल्म सफ़ल होगी या फिर फ़्लॉप हो जाएगी।”

विपुल ने आगे बताया, “अगले दिन सुबह, देश भर में हर एक शो हाउसफुल था। कुछ समीक्षकों ने इसकी तुलना ‘राम गोपाल वर्मा की आग’ से की और उन्होंने बेहद गंदा रिव्यु दिया … कुछ ने इसे ‘साल की सबसे खराब फ़िल्म’ करार किया और मैं हैरान था कि उन्हें फिल्म से इतनी नफरत कैसे हई, लेकिन उन्होंने वही लिखा जो उन्होंने महसूस किया। लेकिन दर्शकों की फिल्म के प्रति प्रतिक्रिया बेहद अलग थी और उन्हें वास्तव में यह बहुत अच्छी लगी।”

विपुल शाह वर्तमान में दो महत्वाकांक्षी और कॉन्ट्रास्टिंग प्रोजेक्ट्स पर एक साथ काम कर रहे हैं – एक मेडिकल थ्रिलर जिसका शीर्षक ‘ह्यूमन’ (वेब ​​शो) है और दूसरी ‘सनक’ (फिल्म) है, जबकि ‘ह्यूमन’ एक इमोशनल ड्रामा है जो ह्यूमन ड्रग टेस्टिंग के बारे में है और ‘सनक’ एक इंटेंस, इमोशनल, एक्शन फिल्म है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.