FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

‘Karan Arjun’ की 25वीं सालगिरह पर शाहरुख़ के बारे में क्या बोले सलमान ?

0 640

राकेश रोशन की ‘करण अर्जुन’ ने शाहरुख खान और सलमान खान अभिनीत 25 साल पूरे कर लिए हैं। पहली बार स्क्रीन स्पेस साझा करने वाले दोनों सुपरस्टार्स की फिल्म, एक आइकॉनिक बन गई। अब, सलमान ने फिल्म के बारे में बात की है और इसे ‘स्पेशल’ कहां है।

फिल्म के 25 साल के लंबे सफर के बारे में याद दिलाते हुए सलमान ने कहा, “करण अर्जुन एक स्पेशल फिल्म है। यह पहली बार है जब शाहरुख और मैं एक साथ ऑन-स्क्रीन आए। मेरे पास इस फिल्म से जुड़ी कई खूबसूरत यादें हैं। करण अर्जुन एक फुल एंटरटेनमेंट पैकेज है और रिलीज़ होने के 25 साल बाद भी, ऑडियंस अपने परिवारों के साथ बैठकर इसका आनंद ले सकते हैं। ”

इस फिल्म में राखी गुलज़ार, काजोल और ममता कुलकर्णी ने भी मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। राकेश रोशन ने भी इस आईकॉनिक फिल्म पर काम करने के अपने अनुभव को साझा किया।

” जब मैंने ‘करण अर्जुन’ लिखी थी, तो मुझे पता था कि मुझे मेरे द्वारा किए गए सभी कामों से अलग तरह की कहानी लिखनी होगी। पुनर्जन्म पर तो फिल्में ब्लैक एंड वाइट के जमाने से बन रही थी, लेकिन जब मैंने यह फैसला लिया कि मैं इस थीम को लेकर दो भाइयों पर अपनी फिल्म बनाऊंगा, तब मुझे बहुत आलोचना और रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। इसलिए, मैंने मां-बेटे के बंधन के बारे में एक अलग एंगल के साथ फिल्म लिखी, “राकेश ने कहा।

“मुझे कहानी पर बहुत विश्वास था और किसी तरह पता था कि मेरे दर्शक पात्रों द्वारा सुनाई गई हर बातचीत को महसूस करेंगे और विश्वास करेंगे। फिल्म को तब और आज भी मिली प्रतिक्रिया अभी भी दिल को खुश करने वाली है। यह बात का सच होना की फिल्म में मां द्वारा बोला गया “मेरे करण अर्जुन आएंगे” यह डायलॉग को इतनी पापुलैरिटी मिली, यह दर्जा मिला है, यह सब उस विश्वास के कारण है जिसे इस डायलॉग को डिलीवर करते समय रखा गया था। यदि उस समय वे एक अकल्पनीय स्थान से लौटते हैं, तो इसे दर्शकों द्वारा स्वीकार किया जाता है। कन्विक्शन एक हिस्सा है जो फिल्म की सफलता के पीछे है, और जिस वजह से यह फिल्म आज एक मिसाल साबित हुई है”, राकेश ने कहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.