FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

केकेआर ने ईडी मामले पर रखी अपनी बात!

0 117

रोज़ वैली होटल्स 2012 और 2013 के आईपीएल सीजन के लिए केकेआर की आईपीएल जर्सी के स्पॉन्सर्स में से एक था। रोज़ वैली ने केकेआर को लगभग 11.87 करोड़ रुपये बटोर स्पॉन्सर फीस भुगतान किए थे। रोज़ वैली के माइक्रो फाइनेंस व्यवसाय सहित केकेआर की रोज़ वैली ग्रुप के साथ कोई अन्य डील नहीं हुई थी।

केकेआर ने ईडी द्वारा सोमवार को रोज़ वैली की 70 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति संलग्न करने के बाद स्पष्टीकरण जारी किया है। संलग्न संपत्ति में नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की 11.87 करोड़ रुपये की बैंक जमा राशि शामिल है, जो कि केकेआर के पास मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में है।

[जुलाई 2019] में, नाइट राइडर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को रोज़ वैली ग्रुप, विशेष रूप से रोज़ वैली के माइक्रो फाइनेंस व्यवसाय से संबंधित एक जांच के सिलसिले में ईडी से गवाह समन प्राप्त हुआ था।
ईडी ने रोज़ वैली की जांच जारी रखी है। वही, केकेआर ने अधिकारियों के साथ सहयोग करना जारी रखा है। जाँच-पड़ताल की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, अक्टूबर 2019 में, ईडी ने रोज़ वैली से केकेआर को भुगतान की गई उक्त राशि पर एक ग्रहणाधिकार लगा दिया। केकेआर को उम्मीद है कि ईडी द्वारा इस मामले को तेजी से हल किया जाएगा।

नाइट राइडर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशकों में Shahrukh Khan की पत्नी गौरी खान, अभिनेत्री जूही चावला के पति जय मेहता, मैसूर और दो अन्य लोग शामिल हैं।

ईडी ने रोज़ वैली समूह, इसके अध्यक्ष गौतम कुंडू और अन्य के खिलाफ 2014 में धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.