FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

केन्स के लिए नामांकित भारतीय फिल्म निर्माता की हॉलीवुड हॉरर स्टोरी ‘Wraith’ को संचालित करेंगी भारतीय अभिनेत्री

0 513

केन्स के लिए नामांकित फिल्ममेकर अरमान ज़ॉरेस, लॉस एंजिलिस स्थित प्रोडक्शन हाउस जीरो ग्रेविटी पार्टनर्स के लिए एक अनूठी हॉरर फिल्म ‘Wraith’ की शुरूआत के लिए पूरी तरह तैयार है। जॉरेस द्वारा लिखित और निर्देशित व्रेथ मिडिल इस्ट के एक शहर का रूख करने वाले एक ऐसे जोड़े की कहानी है, जहां उन्हें बुरी शक्तियां घेर लेती हैं। हालांकि, हॉलीवुड की हॉरर फिल्मों में पहले भी कैथोलिक एक्सॉरसिज्म को चित्रित किया है, लेकिन व्रेथ इससे थोड़ा आगे है और इसमें नयापन यह है कि यह इस्लामिक विचारों (एक ऐसा विचार जो भारतीय बाजार में भी ज्यादा प्रचलित नहीं है) को गहनता से उजागर करता है।

अरमान ने दोहराया कि वे दर्शकों को एक बिल्कुल ही नए सफर पर ले जाना चाहते हैं, जहां उन्हें इस बात पर एक विशिष्ट परिप्रेक्ष्य मिलेगा कि इस्लामिक दुनिया में एक्सॉरसिज्म का प्रदर्शन कैसे किया जाता है। इसके जरिए भारत में भी बड़ी संख्या में मौजद हॉरर प्रशंसकों के साथ संबंध बनाया जा सकेगा। इस तरह की विषय वस्तु के पूर्व में सामने न आने के कारण, कल्चर के हिसाब से, भारतीयों को कहानी को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी और फिल्म की मौलिकता के आधार पर अरमान ने उम्मीद जतायी कि यह वैश्विक स्तर पर भी दर्शकों को उत्साहित करेगी। इतना ही नहीं फिल्म में नई अत्याधुनिक तकनीकों को भी शामिल किया गया है, जिसमें नई 4 डी साउंड और “घोस्ट कैम” जैसे अद्वितीय फिल्मांकन उपकरण शामिल हैं।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, अरमान कहते हैं, “फिल्म के लिए लाइव एक्सॉरसिज्म का फिल्मांकन करना बेहद चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं चाहता हूं कि, जैसा मैंने देखा, दर्शक भी बिना किसी कृत्रिम प्रयोग और विजुएल इफेक्ट्स के, स्क्रीन पर बिल्कुल वैसा ही देखें। मैं उन साउंड्स पर काम कर रहे हैं, जो पहले लोगों द्वारा नहीं सुनी गई होंगी, इनमें ब्लैक होल की ध्वनियां शामिल हैं। इतना ही नहीं दूसरे ग्रहों से आए, कुछ अन्य रेडियो फ्रीक्वेंसी उत्सर्जन भी हैं, जिनका मैंने फिल्म में उपयोग किया है।”

अगले साल की शुरुआत में सिएटल और अबू धाबी में फिल्म की शूटिंग की जाएगी। जहां तक कलाकारों की बात है तो मेकर्स मुख्य भूमिकाओं में से एक किरदार के लिए पहले से ही एक मेनस्ट्रीम इंडियन एक्ट्रेस के संपर्क में हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.