FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

Birthday Special : किसने रोकी थी हेमा मालिनी और सुपरस्टार जितेंद्र की शादी?

0 226

सुपरस्टार जीतेन्द्र ने अपने बचपन का प्यार शोभा कपूर से साढ़े चार दशक से अधिक समय तक खुशी-खुशी शादी निभाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने हेमा मालिनी से लगभग शादी कर ली थी? वास्तव में, उनकी शादी की तैय्यारीया चेन्नई में पहले से ही चल रही थी, जब इसे नशे में धमेंद्र ने आकर रोका था।
जैसा कि जीतेन्द्र 78 वर्ष के हैं, आइए हम उनके जीवन के इस चर्चित स्टोरी को फिर से देखें।
हेमा की अधिकृत बायोपिक हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल के अनुसार, उनके माता-पिता उनके शादीशुदा धर्मेन्द्र के साथ रोमांस करने से नाखुश थे। उसकी माँ जया चक्रवती को लगा कि उसका एकमात्र उपाय किसी और से शादी करना और जीतेंद्र के बारे में सोचना है।

हालाँकि, जीतेन्द्र के लिए कहा जाता था कि “हेमा के लिए उनके मन में एक सॉफ्ट कॉर्नर था”, वे एक करीबी दोस्त बन गए, जब उसने एक रोमांटिक रिश्ते को आगे बढ़ाने में अरुचि दिखाई। जाहिर है, धर्मेंद्र इस दोस्ती के बारे में बहुत खुश नहीं थे और यहां तक ​​कि एक बार उनकी फिल्म के सेट पर भी तूफान आ गया।

हेमा की मां जीतेंद्र के माता-पिता से मिलने के लिए उन्हें मनाने में कामयाब रहीं, जो मैच के बारे में “खुश” थे। वह अपने परिवार की खुशी के लिए उससे शादी करने के लिए भी तैयार हो गये।

शादी के लिए जीतेंद्र और हेमा के परिवार चेन्नई पहुंचे लेकिन एक अखबार ने इसे हवा दे दी और खबर को उनके फ्रंट पेज पर छपवा दिया। शौक हुए धर्मेंद्र ने जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा जो उनकी पत्नी है उन्हें इस बात की खबर देते हुए उनके साथ चेन्नई के लिए उड़ान भरी|

जब धर्मेंद्र चेन्नई में हेमा के घर पहुंचे, तो उनके पिता गुस्से में थे और उनसे दूर रहने के लिए चिल्ला रहे थे क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा थे। बार-बार छोड़ने के लिए कहने के बावजूद, थोड़ा नशे में धमेंद्र ने हिलने से इनकार कर दिया, और अंततः हेमा के साथ अकेले बोलने की अनुमति दी गई क्योंकि हर कोई बाहर इंतजार कर रहा था।
“कमरे के अंदर, दोनों इमोशनली बहुत सारी उथल-पुथल से गुजर रहे थे। धर्मेंद्र, व्याकुल और टुकड़े-टुकड़े हो जाने के कगार पर, हेमा से भीख माँगता रहा कि वह ऐसी ‘गलत गलती’ न करे। बाहर, शोभा की बारी थी कि वह अपने गुस्से को हवा दे। जब जीतेंद्र ने शोभा को हेमा से शादी करने के अपने फैसले की घोषणा की,”किताब कहती है।
आखिरकार, शॉक्ड हेमा कमरे से बाहर आई और शादी से पहले कुछ और समय के लिए अनुरोध किया। हालाँकि, जितेन्द्र और उनके माता-पिता गुस्से में थे और अंत में उन्होंने उसे बताया कि उसे अभी फैसला करना है।
“जैसा कि हर कोई एक जवाब के लिए बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, हेमा ने चुपचाप अपना सिर हिला दिया। अपमान जीतेंद्र के लिए बहुत ज्यादा था और वह अपने माता-पिता के साथ घर से बाहर निकल गये।
जीतेंद्र 18 अक्टूबर 1974 को शोभा से शादी करने गए थे। उनके दो बच्चे हैं – निर्माता एकता कपूर और अभिनेता तुषार कपूर। दूसरी ओर, हेमा ने 21 अगस्त, 1979 को धर्मेंद्र से शादी की। उनकी दो बेटियाँ हैं – अभिनेता ईशा देओल और अहाना देओल।

Leave A Reply

Your email address will not be published.