FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

भूषण कुमार ने टी-सीरीज़ का नाम ग्लोबली रोशन किया

0 221

टी-सीरीज़ के भूषण कुमार को ब्लूमबर्ग बिज़नेसवीक के ब्लूमबर्ग 50 लिस्ट 2019 के लिए नॉमिनेट किया गया।

प्रसिद्ध बॉलीवुड निर्माता और टी-सीरीज़ के प्रमुख सम्मानित भूषण कुमार के पास इस वर्ष को मनाने के कई कारण हैं। दे दे प्यार दे, भारत, कबीर सिंह, बाटला हाउस, साहो और मरजावां जैसी लगातार सफल फिल्मों की एक सीरीज देने और धारा 375, वाय चीट इंडिया और खंडनी शफकाना, भूषण जैसे छोटे लेकिन कांटेट आधारित विषयों का समर्थन करने के बाद, भूषण का एक कैरियर आसमान छू रहा है। उन्होंने न केवल पिछले दशक में बड़े लीग में खुद को निर्माता के रूप में उतारा है, बल्कि बॉलीवुड में काम करते हुए वर्तमान में शीर्ष पर राज कर रहे है।

 

लेकिन अब जश्न मनाने के और भी कारण हैं। ब्लूमबर्ग की वार्षिक सूची में वर्ष के 50 नवप्रवर्तकों की घोषणा की गई है और भूषण को डिजिटल डोमेन में टी-सीरीज़ की उपलब्धियों के लिए नॉमिनेट किया गया है जो मुख्य रूप से दुनिया का सबसे बड़ा YouTube चैनल है और बड़े पैमाने पर भारतीय सिनेमा में उनका योगदान है। चाहे वह फिल्में हों या सबसे महान संगीत, टी-सीरीज ने उद्योग में एक एकल आंदोलन को गति दी है जिसने बॉलीवुड को वैश्विक मानचित्र पर लाने में मदद की है। टी-सीरीज़, हाल ही में वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक सब्सक्राइब किए गए और देखे जाने वाले चैनल के रूप में भी घोषित की गई थी, जिसमें सभी अन्य अंतरराष्ट्रीय दिग्गज और चैनल थे। व्यापार विश्लेषकों के अनुसार, टी-सीरीज बॉलीवुड के संगीत उद्योग का लगभग 70% हिस्सा है!

 

“भूषण कुमार उपलब्धि और शेयरों से खुश हैं,” मैं इस प्रतिष्ठित सूची का हिस्सा बनकर बेहद खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह मुझे और भी खुशी देता है कि एक टीम के रूप में, टी-सीरीज भारतीय मनोरंजन को उपलब्ध कराने और वैश्विक दर्शकों तक पहुंच बनाने में तेजी से प्रगति कर रही है। यह मुझे व्यापार में सबसे प्रभावशाली नेताओं में से एक के रूप में उल्लेखित होने के लिए बहुत खुशी और गर्व भी देता है। आने के लिए और अधिक है और मुझे आशा है कि हम आने वाले वर्षों में और भी अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने का प्रयास करते रहेंगे। ये प्रशंसाएँ मेरी पूरी डिजिटल, संगीत और मार्केटिंग टीम की सरासर मेहनत और डेडीकेशन का परिणाम हैं ”।

 

एक गैर-सूचीबद्ध सूची, ब्लूमबर्ग 50 व्यवसाय, मनोरंजन, वित्त, राजनीति और विज्ञान और प्रौद्योगिकी के सबसे प्रभावशाली नेताओं का प्रतिनिधित्व करती है जिनकी उपलब्धियां 2019 को परिभाषित करती हैं। यह नवप्रवर्तनकर्ताओं, उद्यमियों और वैश्विक व्यापार परिदृश्य को बदलने वाले नेताओं की वार्षिक सूची है। पिछले वर्ष के दौरान मापने योग्य तरीके। ऑनलाइन प्रकाशित किया गया था और शुक्रवार, 6 दिसंबर, 2019 को न्यूज़स्टैंड में ब्लूमबर्ग बिज़नेसवेक के एक विशेष अंक में दिखाई देगा। प्रतिष्ठित सूची में पॉप दिवा रिहाना, जैकिंडा ARDERN भी हैं।

▶ PRIME MINISTER, NEW ZEALAND,
JEFF ZUCKER
▶ CHAIRMAN, WARNER MEDIA NEWS & SPORTS, AND PRESIDENT, CNN,
EKREM IMAMOGLU
▶ MAYOR, ISTANBUL
DAVID MARCUS
▶ CO-CREATOR OF LIBRA, FACEBOOK INC.,
ANN SARNOFF
▶ CEO, WARNER BROS. ENTERTAINMENT INC.
SABINE WEYAND
▶ DIRECTOR GENERAL FOR TRADE, EUROPEAN COMMISSION
EMMA WALMSLEY
▶ CEO, GLAXOSMITHKLINE PLC
KEVIN FEIGE
▶ PRESIDENT, MARVEL STUDIOS LLC,
DOUG MCMILLON
▶ CEO, WALMART INC
KEVIN MAYER
▶ CHAIRMAN, DISNEY DIRECT-TO-CONSUMER AND INTERNATIONAL DIVISION,
HONG KONG PROTESTERS
METTE FREDERIKSEN
▶ PRIME MINISTER, DENMARK
KYLIE JENNER
▶ CEO, KYLIE COSMETICS LLC

ब्लूमबर्ग 50 की पूरी सूची यहां देखें: bloomberg.com/bloomberg50

 

आने वाले वर्ष में भी भूषण और टी-सीरीज़ की एक बड़ी स्लेट का इंतजार है। इसमें अजय देवगन स्टारर तन्हाजी, वरुण धवन की बड़े बजट की डांस फिल्म स्ट्रीट डांसर 3 डी, तासेन पन्नू की महिला केंद्रित ड्रामा थप्पड़, शुभ मंगल ज़्यादा सवधन के साथ हिट मशीन आयुष्मान खुराना, भूल भुलैया, 2, अनुराग बसु की मल्टी-स्टारर है। जयते की दूसरी किस्त, भुज, दुर्गावती और कई अन्य नाम। एक ट्रेड इनसाइडर का कहना है, “भूषण स्पष्ट रूप से अपने खेल में सबसे ऊपर है। उसके पास अगले साल ही कम से कम 15 रिलीज़ होने की उम्मीद है। कुछ अन्य बड़ी घोषणाओं के साथ आगे भी जाने की संख्या की अपेक्षा करें, जिनकी पाइपलाइन में योजना बनाई जा रही है। अब। यह अभी टी-सीरीज़ में हो रहे कॉमर्स और कांटेट का एक दिलचस्प मिश्रण है। “

Leave A Reply

Your email address will not be published.