FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

आयुष्यमान खुराना स्टारर ‘आर्टिकल 15’ के फ़र्स्ट लुक को निर्देशक अनुभव सिन्हा ने किया जारी

0 526


रिषी कपूर और तापसी पन्नू अभिनीत ‘मुल्क’ में एक बेहद संजीदा मसले को बेहद संवेदनशीलता के साथ दर्शाने के बाद फ़िल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा की अगली पेशकश का नाम है ‘आर्टिकल 15’. अनुभव सिन्हा की अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी इस फ़िल्म में एक खास तरह की जांच से जुड़ी कहानी को बेहद रोचक तरीके से पेश किया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि अनुभव सिन्हा की पिछली फ़िल्म की तरह ही ये फ़िल्म भी न सिर्फ़ दर्शकों को ख़ासी पसंद आएगी, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी अपना जलवा दिखाएगी.

‘आर्टिकल 15’ नामक इस फ़िल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि जिसपर पहले कभी कोई फ़िल्म‌ नहीं बनी है. ग़ौरतलब है कि फ़िल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा पहली बार आयुष्मान खुराना के साथ काम करेंगे. आयुष्मान की छवि एक ऐसे अभिनेता की है जो हमेशा से ही लीक से हटकर फ़िल्में करने में यकीन रखते हैं और जिन्होंने पिछले साल दो हिटें फ़िल्में – अंधाधुन और बधाई हो दीं हैं.

इस फ़िल्म में जहां हरफ़नमौला अभिनेता आयुष्मान खुराना हीरो के तौर पर नज़र आएंगे तो वहीं सपोर्टिंग कास्ट में ईशा तलवार,‌ मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा, एम नासिर, आशीष वर्मा, सुशील पांडे, सुब्राज्योति भारत और जीशान अयूब जैसे कलाकार दिखेंगे. ऐसी उम्दा प्रतिभाओं से लबरेज़ ये फ़िल्म यकीनन एक बेहतरीन फ़िल्म साबित होगी.

जैसाकि फ़िल्म के फ़र्स्ट लुक से ज़ाहिर होता है कि एक स्पर्म डोनर से लेकर एक नेत्रहीन शख़्स तक कई विभिन्न और रोचक तरह के किरदार निभानेवाले आयुष्मान खुराना इस फ़िल्म‌ में एक अनूठे किस्म‌ के पुलिस अफ़सर के रोल में दिखेंगे, एक ऐसा किरदार जो इससे पहले उन्होंने कभी नहीं निभाया है.

अनुभव सिन्हा कहते हैं, “ये फ़िल्म एक इंवेस्टिशन ड्रामा है जिसमें दर्शक को भी एक पार्टी बनाया गया है. ये बेहद चुनौतीपूर्ण फ़िल्म है, जिसके लिए मुझे आयुष्मान जैसे बेहतरीन और असाधारण अभिनेता की दरकार थी. फ़िल्म‌ में अन्य धाकड़ कलाकारों के साथ आयुष्मान का इस फ़िल्म में होना मेरे लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है.”

आयुष्मान खुराना कहते हैं, “मैं हमेशा से ही देश के‌ सामाजिक-राजनीतिक हालातों में रूचि लेता रहा हूं. हमारे यहां शायद ही कभी कोई फ़िल्म बनती हैं जो हालातों को निरपेक्ष तरह से पेश करती हों. अनुभव सिन्हा एक ऐसे निर्देशक हैं जो देश की जटिलताओं को बख़ूबी समझते हैं. मुझे उनकी फ़िल्म मुल्क बेहद पसंद आयी. ये सांप्रदायिकता और आतंकवाद पर आधारित एक बेहद बैलेंस्ड फ़िल्म है. मुझे यकीन है कि ‘आर्टिकल 15’ में उनके साथ काम करना मेरे लिए बहुत बढ़िया अनुभव साबित होगा.”

इस फ़िल्म का निर्माण बनारस मीडिया वर्क द्वारा किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि इस फ़िल्म की शूटिंग 1 मार्च से लखनऊ में शुरू हो चुकी है. अनुभव सिन्हा के हालिया सिनेमाई रुझान को देखकर इस बात का आसानी से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि इस फ़िल्म में दिखाई जानेवाली घटनाएं सत्य घटनाओं से प्रेरित होंगी. इस फ़िल्म को लेकर पिछले 6 महीने में काफ़ी गहन रिसर्च किया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.