FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

अंतरिम बजट से बॉलीवुड को मिली राहत- भूषण कुमार

0 555


बीते दिन घोषित हुआ बजट 2019 फिल्म बिरादरी के लिए कुछ अच्छी खबर लेकर आया है। मूवी टिकिट्स पर जीएसटी की कमी की पुनरावृत्ति के अलावा, एक विरोधी कैमकोडिंग प्रावधान और एक सिंगल-विंडो क्लीयरेंस भी प्रस्तावित किया गया है। और इस बदलाव का इंडस्ट्री में बाहें फैलाकर स्वागत किया गया है।
निर्माता भूषण कुमार कहते हैं,”यह एक बहुत अच्छी पहल है। हम प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (दिल्ली और मुंबई में पीएम के साथ पिछली बैठकों का उल्लेख करते हुए) से मिले थे, उनसे अनुरोध करते हुए बताया था कि कैसे हमें फिल्म की शूटिंग के लिए अनुमति लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता हैं और उनसे इसका समाधान निकालने का अनुरोध किया था। उन्होंने तुरंत इस पर विचार किया।
साथ ही, एंटी पायरेसी प्रावधान पर भी हम अपनी फिल्मों में इतना पैसा लगाते है। पश्चिम में कानून इतने सख्त हैं कि भले ही आप पायरेटेड वेबसाइट पर कुछ देख रहे हों और ऐसे में अगर आप के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी जाए, तो वे आपके घर तक पहुंच सकते हैं। हर कोई अब वैध व्यवसाय करना चाहता है।”
अपने भाषण में, अंतरिम वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने मनोरंजन उद्योग को एक प्रमुख रोजगार जनरेटर कहा है। इसके साथ ही, हाल में रिलीज हुई फ़िल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक का भी उल्लेख किया गया। जिसके बारे में वित्त मंत्री ने कहा, “उरी फिल्म देखी और फ़िल्म के दौरान थिएटर में भी जोश बहुत अधिक था।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.