FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

ऋतिक रोशन दिव्यांगो की मदद और समर्थन में हैं सबसे आगे!

0 73

ऋतिक रोशन ने हाल ही में अपने ट्विटर एकाउंट पर उड़ान फाउंडेशन के सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए संदेश साझा किया है।

उन्होंने लिखा, “उड़ान फाउंडेशन में खामियों और मानव की अथक भावना का जश्न मनाया जाता है। यह एक जीवंत उदाहरण है जहाँ दर्शाया जाता है कि अपनी खामियों से उभरना ही आपको दूसरों से अलग बनाता है। सभी प्रतिभागियों को मेरी शुभकामनाएं, प्यार और सम्मान।”

उड़ान फाउंडेशन नेत्रहीनों को सशक्त बनाने और शारीरिक रूप से विकलांग और पेशेवर दृष्टिबाधित कलाकारों के लिए एक एकीकृत कार्यक्रम बनाने की दिशा में अथक प्रयास करता है ताकि उनकी प्रतिभा को निखारा जा सके, उन्हें स्वतंत्र बनाया जा सके और उनकी आजीविका कमाने में मदद की जा सके।

वर्ष 2017 में, ऋतिक रोशन ने काबिल में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया था जहाँ अभिनेता ने एक दृष्टिबाधित व्यक्ति, रोहन भटनागर की भूमिका निभाई थी।

तब से, अभिनेता ओर भी अधिक जागरूक हो गए हैं कि यह विशेष रूप से विकलांग समुदाय कैसे अपने जीवन का नेतृत्व करते है, अपनी विभिन्न प्रतिभाओं को सामने लाते है और जीवन में अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण रखते है जो बेहद प्रेरणादायक है।

यह उनके साथ उनकी व्यक्तिगत बातचीत का नतीजा है कि अभिनेता के दिल में उनके लिए एक विशेष स्थान है और यही वजह है कि वह उनका समर्थन करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं।

कुछ साल पहले, ऋतिक ने विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर एक नेत्रहीन फोटोग्राफर, चार्ल्स नेव्स राव द्वारा किए गए शूट के लिए भी पोज़ किया था।

ये ऐसे कुछ उदाहरण हैं जिन्हें सार्वजनिक डोमेन में जनता के सामने रखा गया है, लेकिन हमें सुनने में आया कि ऋतिक रोशन विभिन्न अन्य तरीकों से उनका समर्थन करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.