FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

Birthday Special : मनोज बाजपेयी की ज़िंदगी और करियर से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

0 187

जाने-माने और बहुमुखी एक्टर मनोज बाजपेयी, जिन्होंने आज अपने जीवन का एक और साल पूरा कर लिया है, का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग फैन बेस है। फैमिली मैन अभिनेता वर्षों से अपने अभिनय कौशल से दर्शकों का सफल मनोरंजन कर रहे है। उनके 51 वें जन्मदिन पर, यहां मनोज बाजपेयी के बारे में कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स बताए गए हैं।

1. मनोज बाजपेयी केवल 17 वर्ष के थे, जब उन्होंने फिल्मों में करियर शुरू करने के लिए दिल्ली स्थानांतरित कर दिया। अपने स्कूल के दिनों में, वह बहुत शर्मीले हुआ करते थे |

2. उन्हें एक बार नहीं बल्कि तीन बार नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा द्वारा अस्वीकार कर दिया गया था।

3. 1998 में मनोज वाजपेयी को राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘सत्या’ से पहचान मिली। उन्हें इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

4. उनका नाम लिजेंड मनोज कुमार के नाम पर रखा गया था।

5. अपने कॉलेज के समय के दौरान, वह अपने पिता द्वारा भेजे गए 200 रुपये प्राप्त करते थे और वह पूरे महीने उन्हें समझदारी से खर्च करते थे।

6. उन्होंने फिल्मों में हमेशा एक उत्सुकता का सामना किया। जब उन्होंने जंजीर में अमिताभ बच्चन के विस्फोटक प्रदर्शन को देखा, तो उन्होंने अभिनेता बनने का दृढ़ निर्णय लिया।

7. हालांकि प्रचारित नहीं किया गया, लेकिन 1990 के दशक की शुरुआत में मनोज बाजपेयी ने पहली शादी की। हालाँकि, यह कुछ काम नहीं की और, उन्हें प्यार हो गया और शबाना रज़ा से शादी कर ली। दोनों की एक बेटी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.