FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल ने अपनी बेटी संग देखी “छपाक”

0 29

पिछले हफ्ते रिलीज़ हुई फिल्म “छपाक” ने सभी का ध्यान आकर्षित कर लिया है और कई लोगों के बीच प्रभावशाली साबित हो रही है। यह फिल्म एक कैंपेन है और कहानी एक बदलाव लाने की दिशा में काम कर रही है। हाल ही में, एसिड अटैक सर्वाइवर जिनके जीवन पर फिल्म आधारित है, लक्ष्मी अग्रवाल ने अपनी बेटी पिहू के साथ यह फिल्म देखी है।

लक्ष्मी अग्रवाल ने अपनी बेटी पिहू के साथ “छपाक” देखी और इस फिल्म के लिए वह कैसी प्रतिक्रिया देंगी, इस बारे में काफी अनिश्चित थीं, लेकिन पिहु ने धैर्यपूर्वक फिल्म को अंत तक देखा। पिहु ने भी एक-एक कर अपने सभी सवाल पूछे, जिसे लक्ष्मी ने संबोधित किया। *लक्ष्मी ने साझा करते हुए कहा*,”फिल्म के बाद, उसने मुझे बहुत सारा प्यार किया और दीपिका को भी गले लगाया।” पिहु, लक्ष्मी पर किए गए अपराध को समझने के लिए काफी मैच्योर थी और समझ गई थी कि उसकी माँ किस स्थिति से गुज़र चुकी है जो फ़िल्म की शुरुआत में लक्ष्मी के लिए चिंता का विषय था।

फिल्म को दर्शकों द्वारा इस कदर पसंद किया जा रहा है कि इसे जबरदस्त सराहना मिल रही है। फ़िल्म बिरादरी के सदस्यों से लेकर राष्ट्र के नागरिकों तक, हर कोई छपाक में दर्शाए गए विषय के महत्व को समझ गया है। कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म ने समाज में एक सकारात्मक बदलाव की तरफ़ कदम बढ़ाया है जो हमेशा कायम रहेगी।

फ़िल्म के प्रभाव को देखते हुए इसे राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है। योजनाओं की घोषणा की जा रही है और लोग फिल्म के हर पहलू और दीपिका की परफॉर्मेंस को पसंद कर रहे हैं। उत्तराखंड सरकार द्वारा एसिड अटैक सर्वाइवर्स को योगदान दिया जा रहा है जिन्होंने अब एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए 6,000/- रुपये मासिक पेंशन की शुरुआत की है और उम्मीद है कि अन्य लोग भी इसका पालन करेंगे। यह निश्चित रूप से छपाक के लिए एक उपलब्धि है जहां कई अन्य लोग निश्चित रूप से इसका पालन करेंगे।

मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित और केए प्रोडक्शंस व फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा निर्मित फ़िल्म “छपाक” 10 जनवरी 2020 में रिलीज हो चुकी है। साथ ही, फिल्म फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.