FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

2019 का आधा साल खत्म होने के साथ, कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रही हिट तो कुछ फ़ीकी!

0 598

साल 2019 के शुरुवाती छह महीने लगभग खत्म हो चुके हैं और साल के पहले छह महीने में बहुत सारी फ़िल्में रिलीज़ हुईं है। उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ने अपनी अनोखी कहानी के साथ हमें आश्चर्यचकित किया, जबकि जोया अख्तर की गली बॉय ने हमें एक कल्ट क्लासिक फ़िल्म दी है और बदला के साथ, हमें पता चला कि क्राइम थ्रिलर ड्रामा का अपना एक आकर्षण है। इसके अलावा “भारत” भी अपनी गड़गड़ाहट सुनाने में कामयाब रही है।

 

एक सफल दौड़ के साथ कई फिल्में चमक गयी, लेकिन कुछ फिल्में निराशाजनक भी थी। कलंक को सबसे बड़ी निराशा हाथ लगी थी, वही रॉ, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, सोनचिरैया, इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड जैसी फिल्में भी कमाल नहीं कर पाई।

 

आइए पिछले छह महीनों की यादें ताज़ा करते हुए, एक बार फिर उन फिल्मों पर नज़र डालते है, जो साल के पहले भाग में अपना जादू चलाने में कामयाब रही है और वही कुछ फिल्में उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन करने में असफ़ल रही है।

 

सलमान खान अभिनीत भारत ने अभिनेता के करियर में सर्वोच्च ओपनर फ़िल्म बनने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और आमिर खान अभिनीत ठग्स ऑफ़ हिंदूस्तान के बाद दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गयी है। फिल्म ने सफलतापूर्वक 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और अब नई ऊंचाई की तरफ़ अपने कदम बढ़ा रही है।

 

साल की शुरुवात में रिलीज हुई वॉर ड्रामा फ़िल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक एक स्लीपर हिट साबित हुई थी और 100 दिनों से अधिक समय तक सिनेमाघरों में रही यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर 245 करोड़ से अधिक का कारोबार करने में सफल रही है।

 

बदला ने साबित किया कि एक शानदार स्क्रिप्ट फिल्म को उछाल के साथ आगे ले जा सकती है क्योंकि इसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक की कमाई की थी।

 

गली बॉय, दे दे प्यार दे, लुका चुप्पी, केसरी बॉक्स ऑफिस पर एक डिसेंट हिट रही है जिसने 100 करोड़ से अधिक का कारोबार किया है। लेकिन साथ ही साथ कुछ निराशाएं भी थीं और कलंक इस चार्ट में सबसे ऊपर है क्योंकि इस बड़े बजट की फिल्म से 200 करोड़ से अधिक का व्यवसाय करने की उम्मीद की थी लेकिन वह ऐसा करने में विफल रही। दूसरी निराशाजनक फिल्मों में रॉ, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, सोनचिरैया, इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड, वाय चीट इंडिया और ठाकरे शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.