FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

शकुंतला देवी के जीवन पर बनने वाली फिल्म में मुख्य भूमिका निभाएंगी Vidya Balan

0 386

भारत की महत्वपूर्ण कंटेंट क्रिएटर कंपनी एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट, जिसका नेतृत्व विक्रम मल्होत्रा ​​कर रहे हैं, ने आज घोषणा की कि वो मैथ्स जीनियस, Shakuntala Devi पर एक फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं। उत्कृष्ट अभिनेत्री Vidya Balan फिल्म में शकुंतला देवी की मुख्य भूमिका निभाएंगी।गणितीय जादूगर Shakuntala Devi, को उनकी अविश्वसनीय रूप से तेज गणना करने की क्षमता के कारण ‘मानव कंप्यूटर’ भी कहा जाता था। हालांकि उन्हें कभी कोई औपचारिक शिक्षा नहीं मिली, लेकिन उनकी प्रतिभा ने उन्हें 1982 के ‘द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ के संस्करण में भी जगह दिलायी।

‘The Shakuntala Devi’ फिल्म को लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क और काफी पसंद की जा रही अमेज़ॉन प्राइम ओरिजिनल, फोर मोर शॉट्स प्लीज के निर्देशक अनु मेनन द्वारा बनाया जाएगा!

एयरलिफ्ट, बेबी, टॉयलेट-एक प्रेम कथा और ओरिजिनल सीरीज़ ब्रीद जैसे स्टाइल-ब्रेकिंग कंटेंट के निर्माता, एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट फिलहाल इस फिल्म को बड़े पर्दे के लिए बना रहे हैं। इसकी कहानी अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है और संवाद इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं। इसके फ्लोर पर जाने का समय इसी साल के अंत में तय किया गया है और फिल्म को 2020 की गर्मियों में रिलीज़ किए जाने की उम्मीद है।
अत्यंत रोमांचित Vidya Balan कहती हैं, “मैं बड़े पर्दे पर मानव कंप्यूटर, Shakuntala Devi का किरदार निभाने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। वे वास्तव में एक ऐसी इंसान थीं, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व को स्वीकार कर उसे उभारा, वे एक मजबूत नारीवादी आवाज थीं और सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए उन्होंने साहस के साथ आलोचनाओं का मुकाबला किया। मैं रोमांचित हूं कि विक्रम मल्होत्रा, जिनके साथ मैंने कहानी में भी काम किया था, उनकी टीम यह फिल्म बना रही है। विक्रम, अनु और मैं हमारे देश की इतनी प्रेरणादायक महिला की कहानी को जीवंत करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.