FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

नहीं रहे वीराना बनाने वाले तुलसी रामसे

परदे पर डराने का दौर लाने वाले तुलसी रामसे नहीं रहे मगर उनके बारे में ये बातें नहीं होंगी आपको मालूम.

0 1,025

प्रसिद्ध रामसे ब्रदर्स के सात भाइयों में से Tulsi रामसे का निधन हो गया. तुलसी रामसे ने 80 और 90 के दशक में डरावनी फिल्मों के जरिए बॉलीवुड पर राज किया. यह फिल्में थी वीराना, तहखाना, बंद दरवाजा, पुराना मंदिर और होटल। 

Veerana Poster

बड़े पर्दे पर लोगों को डराने के बाद तुलसी राम से ने टीवी पर भी खौफ का दौर जारी रखा. ज़ी टीवी के प्रसिद्ध टीवी शो जी हॉरर शो को खूब पसंद किया गया. Tulsi रामसे का निधन 77 वर्ष की आयु में 14 दिसंबर 2018 को मुंबई के एक अस्पताल में हुआ. तुलसी पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे.

बड़े परदे पर और खासतौर पर हिन्दी फिल्मों में डराने का एक दौर लाने वाले तुलसी रामसे के बारे में ये बातें नहीं पता होंगी आपको..

रामसे बंधुओं की काफी मजबूत पकड़ बॉलीवुड पर रही है. थोड़ा सा आपको इनके इतिहास में लिए चलते हैं. यह परिवार 1947 में पार्टीशन के बाद मुंबई आकर बस गया. यहां इन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स का व्यापार शुरू किया जो काफी चल निकला. इसी व्यापार को बढ़ाते हुए फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी यह परिवार कूद पड़ा और फिल्मों में पैसा लगाने लगा. बाद में सात भाइयों कुमार श्याम केशु अर्जुन गंगू और किरण रामसे ने Tulsi के साथ मिलकर डर के थीम को बड़े परदे पर खूब सेलिब्रेट किया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.