FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

स्लो मोशन में दिशा पटानी के लुक के लिए हेलेन से ली गयी प्रेरणा!

0 695

अली अब्बास ज़फ़र द्वारा निर्देशित फ़िल्म भारत के गीत “स्लो मोशन” में सलमान खान और दिशा पटानी के बीच नज़र आ रही केमिस्ट्री खूब सुर्खियां बटोर रही है। गाने में अभिनेत्री का लुक आश्चर्यजनक रूप से हेलेन से मेल खाता हुआ नजर आ रहा हैल

दिशा के लिए इस लुक को डिज़ाइन करने वाले एशले रेबेलो ने इस बारे में बात करते वक़्त कहा की दिशा का लुक डिज़ाइन करने के दरमियान, 60 के दशक की अन्य अभिनेत्रियां जैसे कि नंदा और आशा पारेख के साथ-साथ तीसरी मंज़िल से चार्टबस्टर गीत “ओ हसीना जुल्फोंवाली” और हावड़ा से “मेरा नाम चिन चिन चू” जैसे क्लब डांसर की छवि उनके दिमाग मे थी।

दिशा के लुक के लिए हॉलीवुड फिल्म और रूसी सर्कस से भी संदर्भ लेने वाले एशले कहते हैं,“हमने इन गीतों के लिए तैसेल्स से लेकर हेयरस्टाइल तक सारी चीज़ो पर काफी बारीकी से ध्यान दिया है । अली इस बारे में काफी स्पष्ट थे कि उनका लुक तड़क-भड़क होने के बजाए, सेंसुयस और क्लासी होना चाहिए।”

ईद पर रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म में एक ट्रपैज़ कलाकार का किरदार निभा रही दिशा ने यह स्वीकार किया कि उन्हें इस तरह के बड़े और पैप्पी नंबर में मज़ा आता है। एशले का कहना है कि दिशा को यह लुक बेहद पसंद आया है और लुक के लिए मिल रही सरहाना के लिए दिशा ने उन्हें धन्यवाद भी किया l

जब ऐश्ले से यह पुछा गया की क्या रवीना टंडन की फ़िल्म मोहर से बारिश से “टिप टिप बरसा पानी” में भीगी पीली साड़ी से भी प्रेरणा ली गयी थी? इ
सका जवाब देते हुए एशले कहते है, “हमने शुरवात में एक पीले और लाल रंग की साड़ी पर योजना बनाई थी, लेकिन अंततः पीला रंग फाइनल किया गया। नहीं, रवीना की साड़ी मेरे दिमाग में नहीं थी, यह एक धोती स्टाइल साड़ी है, जो 60 के दशक की झलक के साथ मेल खाती है।”

साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक, भारत के साथ अली अब्बास ज़फर अभिनेता सलमान खान और कैटरीना कैफ के साथ तीसरी बार सहयोग कर रहे है।

फ़िल्म में सलमान और कैटरीना के साथ-साथ तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पटानी, नोरा फतेही और सुनील ग्रोवर जैसे अनुभवी कलाकार शामिल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.