FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

Interview : अपनी लाइफ में क्यों ZERO मोमेंट देखना चाहती हैं अनुष्का शर्मा ?

फ़िल्म ZERO में शाहरुख़ ख़ान के किरदार के बाद सबसे ज्यादा चैलेंजिंग रोल लग रहा है अनुष्का शर्मा का, फिल्मसिटी वर्ल्ड से खास बातचीत में अनुष्का ने विस्तार से बात की किरदार और फिल्म के बारे में…

0 750

सवाल – फिल्म ZERO में एक फिजिकली चैलेंज्ड लड़की का रोल निभाना, किस तरह आपने ट्रेनिंग की, कितना मुश्किलों भरा रहा ?
जवाब – जाहिर तौर पर ये काफी मुश्किल रहा मेरे लिए। एक ऐसी बीमारी जिसमें आपके शरीर में Involuntary मूवमेंट होते हैं।वैसा मुझे महसूस करना पड़ा।3 महीने तक मैंने कड़ी मेहनत की इस किरदार में ढलने के लिए, कई एक्सपर्ट्स के साथ घंटों तक समय बिताया।लेकिन सिर्फ शुरुआत में मुश्किलें आई बाद में तो मैं उस किरदार में पूरी तरह रम गई।मैं खुद को खुशनसीब मानती हूँ कि ZERO  ने ऐसा किरदार मुझे निभाने का मौका दिया।

सवाल- जब आनंद राय ने आपको ये रोल ऑफर किया तो आपका पहला रिएक्शन क्या था ?
जवाब – चैलेंजिंग लगा,.शुरू से मुझे पता था कि ये ZERO आसान फिल्म नहीं होने वाली है, काफी मुश्किल होने वाला है।लेकिन मुझे ऐसे रोल करना पसंद है, मुझे पता था मैं कर लूंगी।एक एक्टर के तौर पर मैंने अपने करियर में हमेशा ही चैलेंजिंग रोल निभाए हैं।आनंद सर को भी मुझ पर पूरा भरोसा था।मैंने आनंद सर के विज़न को फालो किया, जैसा वो इस किरदार को चाहते थे, वैसा करने की पूरी कोशिश की।

सवाल- हम सबकी ज़िन्दगी में आमतौर पर वो ZERO मोमेंट आता ही है जब हमें लगता है कि सब खत्म हो गया है, आपकी ज़िंदगी में ऐसा कभी हुआ ?
जवाब- मैं ऐसा मोमेंट ढूंढ रही हूं।मुझे फील करना है कि मैं ZERO हूं क्योंकि सबकुछ जीरो से ही शुरू होता है।आप अगर ज़ीरो पर हैं तो आपके पास एक नई शुरुआत करने का मौका होता है।ये हर इंसान के लग जरूरी है क्योंकि जीरो होकर आप कुछ भी करने को फ्री हो जात हैं, किसी दायरे में नहीं बंधते आप।
सवाल- हमेशा फिल्मों में देखा गया है कि ऐसे किरदार बेचारे की तरह पेश किए जाते हैं, लेकिन इस फिल्म में आपके किरदार को देखकर ऐसा नहीं लगता।
जवाब- मेरे ख्याल से ये सारी मेहनत ZERO के डायरेक्टर आनंद एल राय सर की है, ये उनका जादू है।उन्होंने इन कि कि किरदारों की खूबियों को बेहद ही खूबसूरती से पर्दे पर दिखाने की कोशिश की है।उनका इस फिल्म के जरिए एक मकसद है कि वो ऐसे किरदारों को सेलिब्रेट करना चाहते हैं।ये अच्छी चीज है जिसे उसी खूबी के साथ दिखाया गया है।

अनुष्का शर्मा

सवाल – आपने शाहरुख खान के साथ 4 फिल्मों में काम किया, तब जब आप शुरुआत कर रही थीं, अब के शाहरुख खान और तब के शाहरुख खान के साथ काम करने में क्या फर्क है ?
जवाब- वो एक सुपरस्टार हैं।एक शानदार अभिनेता है।मै उस लायक भी नहीं कि मैं उनके बारे में कुछ कह सकूं।मै खुद को खुदनसीब मानती हूं कि मैंने अपने कैरियर कि शुरुवात ऐसे एक्टर के साथ की और अब ZERO में भी उनके साथ काम कर रही हूं।

सवाल – आपके प्रोडक्शन हाउस क्या नया कर रही है इन दिनों ?
जवाब – ZERO के बाद हम कुछ नए सीरीज पर काम कर रहे हैं।हम Amazon prime और Netflix के साथ मिलकर नए प्रोजेक्ट्स पर काम काम कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.