FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

Birthday Spl: Rajinikanth के बारे में ये बातें नहीं होंगी आपको मालूम

जन्मदिन मुबारक हो Rajinikanth: सुपरस्टार के बारे में 10 interesting facts

0 824

Rajinikanth के 67 वें जन्मदिन पर, हम आपको बताते है पद्म भूषण और पद्म विभूषण पुरस्कार विजेता के कुछ interesting facts

सुपरस्टार Rajinikanth का जन्म 12 दिसंबर 1950 को कर्नाटक के मराठा परिवार में हुआ था । वह आज 67 साल के हो गए है । एक बस कंडक्टर से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों में शुमार Rajinikanth की यात्रा प्रेरणा का स्रोत है । उनके on-screen व्यक्तित्व, कैरेक्टर और off screen सादगी के जीवन का हर कोई मुरीद है….Rajinikanthके जन्मदिन पर, हम आपको बताते है पद्म भूषण और पद्म विभूषण पुरस्कार विजेता के बारे में कुछ interesting facts- 


1- Rajinikanth का रियल नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है । Rajinikanth को हिन्दी, इंग्लिश, तमिल के साथ साथ मराठी और कन्नड़ भाषाएँ भी बोलनी आती है ।


2- फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले Rajinikanth कुली, कारपेंटर और बस कंडक्टर का काम कर चुके है ।

3- Rajinikanth ने मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट से एक्टिंग में डिप्लोमा किया और इसी दौरान Rajinikanth ने तमिल भी सीखी ।

4- Rajinikanth की पत्नी लता रंगचार्य Rajinikanth से 8 साल छोटी है । दोनों की पहली मुलाकात तब हुई थी जब लता अपनी कॉलेज की एक मैगजीन के लिए Rajinikanth का इंटरव्यू लेने पहुंचीं । Rajinikanth और लता ने सन् 1981 में शादी की । लता इस समय चेन्नई स्थित स्कूल चला रही है जिसका नाम ‘आश्रम’ है । Rajinikanth और लता की दो बेटियां हैं जिनका नाम Aishwarya और Soundarya है ।

5- अपने करियर के शुरुआती दो साल में Rajinikanth को सिर्फ नेगेटिव रोल्स ही मिले थे, लेकिन साल 1977 में Rajinikanth ने पहली बार फिल्म Bhuvana Oru Kelvikkuri के लिए पॉजिटिव रोल प्ले किया ।

6- Rajinikanth ने अब तक Bollywood Actor Amitabh Bachchan की 11 फिल्मों के तमिल रिमेक में काम कर चुके है । जिसमे दीवार, अमर अकबर एंथोनी, लावारिस, डॉन, मजबूर, कसमे वादे, त्रिशूल, मर्द, कुद्दार, खून पसीना और नमक हलाल फिल्में शामिल है ।

7- सन् 2007 में ब्लॉकबस्टर फिल्म Shivaji- The Boss के लिए Rajinikanth ने 26 करोड़ रुपये फीस ली थी । जिसके बाद Actor Jackie Chan के बाद Rajinikanth एशिया के Second Highest Paid Actor बन गए ।

8- Rajinikanth की बड़ी बेटी Aishwarya का विवाह Actor Dhanush से हुआ है और छोटी बेटी Soundarya का विवाह इंडस्ट्रीयलिस्ट अश्विन रामकुमार से हुआ है ।

9- Rajinikanth की fan following का अंदाजा इसी बात से लगा सकते है कि Superstar Rajinikanth के अकेले Twitter पर 5.11 millions followers हैं ।

10- Rajinikanth हिंदू धर्म के अनुयायी है और वह योग- ध्यान नियमित रूप से करते हैं। 

Rajinikanth के जन्मदिन पर, उनके फैन क्लब रक्तदान, नेत्रदान कैंप लगाते है.. साथ ही गरीबों को भोजन भी बांटते है । Filmcity world की ओर से Rajinikanth को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाइयां ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.