FilmCity World
सिनेमा की सोच और उसका सच

संजय राऊत द्वारा सेल्युलाइड पर बालासाहेब ठाकरे का जीवन वृतांत

0 319

एक अच्छे कार्टूनिस्ट का ब्रश स्ट्रोक हमेशा इतिहास रचे ऐसा अक्सर नहीं होता है. एवं एक सत्यनिष्ठ और उतना ही जुनूनी इंसान जिनकी सादगी, स्पष्टवादिता, त्याग और संघर्ष ने महाराष्ट्र के आम आदमी की जिंदगी में बदलाव लाकर अपना जीवन वृतांत लिखा.
प्रख्यात पत्रकार-संसद सदस्य संजय राऊत बालासाहेब ठाकरे का जीवन वृतांत लिख रहे हैं जो द्विभाषिक फिल्म ठाकरे होगी. इस काम के लिए तेजतर्रार संजय राऊत से बेहतर और कोई नहीं हो सकता जो अपने बेवाक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं और जिन्होंने इस गरजने वाले शेर को काफी करीब से जाना है और सामना के कार्यकारी सम्पादक के तौर पर बालासाहेब ठाकरे की जिंदगी के सफर को नजदीक से देखा है.
“बालासाहेब ठाकरे ने भूमिपुत्रों, हमारे राज्य.. हमारे देश को काफी कुछ दिया है. ये फिल्म एक श्रद्धांजलि है और उनके कद और उनकी जिंदगी जीने के तरीके को ध्यान में रखते हुए काफी भव्य और बड़ी बायोपिक होगी. यह फिल्म मराठी और हिन्दी में बनाई जाएगी और बाद में इसकी डबिंग अंग्रेजी एवं अन्य भाषाओं में की जाएगी,’’ राऊत ने बताया.
अभिजीत पाणसे निर्देशित इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता तकनीशियनों की एक समर्पित टीम इस फिल्म से जुड़ी रहेगी.
“हमारे लोगों.. हमारे राज्य.. एवं भूमिपुत्रों के साथ हुए अन्याय के खिलाफ यह लड़ाई किसी भी तौर पर महात्मा गांधी, लोकमान्य तिलक और नेल्सन मंडेला की लड़ाई से कम नहीं है. बालासाहेब का जीवन इतना नाटकीय था कि उन्होंने न्याय के लिए समाज और आगे आने वाली पीढ़ियों को प्रज्वलित किया. अपने ब्रश स्ट्रोक के जरिए उन्होंने शहर, राज्य और राष्ट्र के इतिहास को दोबारा लिखा. एक इंसान जिनका कद काफी बड़ा है उनके लिए यह एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी,’’ राऊत ने कहा.
उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में फिल्म का टीजर अमिताभ बच्चन के द्वारा लांच किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.